प्रतियोगिताओं से बच्चों में आता निखार : डॉ. फूलिया

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : जिला बाल कल्याण परिषद की ओर से बालदिवस के उपलक्ष्य में स्थानीय बा

By Edited By: Publish:Sat, 22 Oct 2016 01:15 AM (IST) Updated:Sat, 22 Oct 2016 01:15 AM (IST)
प्रतियोगिताओं से बच्चों में आता निखार : डॉ. फूलिया

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : जिला बाल कल्याण परिषद की ओर से बालदिवस के उपलक्ष्य में स्थानीय बालभवन में अंतिम दिन स्कूली बच्चों की विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित कराई गई। प्रतियोगिता के अंतिम दिन बच्चों की ग्रुप डांस, डायक्लेमेशन व क्विज आदि प्रतियोगिताएं आयोजित कराई गई जिनमें जिला के विभिन्न स्कूलों के लगभग 250 बच्चों ने भाग लिया। निर्णायक मंडल ने प्रतियोगिताओं का बारीकी से अवलोकन किया और बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए कार्यक्रम को सराहा। उपायुक्त एवं जिला बाल कल्याण परिषद के अध्यक्ष डॉ. एसएस फूलिया ने कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा कि बच्चे देश का भविष्य होते हैं और अगर बच्चों का सही मार्गदर्शन किया जाए तो वे आगे चलकर देश व प्रदेश का नाम दुनियां में चमका सकते हैं। उन्होंने कहा कि हमेशा ही बाल कल्याण परिषद का मुख्य उद्देश्य बच्चों के सर्वागीण विकास का रहा है और समय-समय पर परिषद द्वारा विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन कर बच्चों के अंदर छिपी प्रतिभा को निखारकर उन्हें आगे बढ़ने का रास्ता दिखाया है। उन्होंने बच्चों का आह्वान किया कि वे इस प्रकार की प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़ कर भाग लें, जिससे उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा।

जिला बाल कल्याण अधिकारी मनीषा खन्ना ने कार्यक्रम में बताया कि जिला प्रशासन एवं उपायुक्त महोदय के सहयोग से समय-समय पर जिला बाल कल्याण परिषद बच्चों की विभिन्न प्रतियोगिताएं भी करवाई जाती है।

जिला बाल कल्याण भवन में आयोजित ग्रुप डांस की चतुर्थ ग्रुप की प्रतियोगिताओं में न्यू हैप्पी पब्लिक स्कूल की टीम प्रथम, महर्षि विद्या मंदिर स्कूल की टीम द्वितीय व तलाकौर पब्लिक स्कूल की टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया जबकि सांत्वना पुरस्कार नेशनल पब्लिक स्कूल ने जीता। इसी प्रकार ग्रुप डांस के पांचवें ग्रुप की प्रतियोगिताओं में गुरू नानक ग‌र्ल्ज स्कूल मॉडल टाउन की छात्राएं प्रथम, श्री गुरू नानक सी.से. स्कूल ने जीता।

इसी प्रकार डायक्लेमेशन प्रतियोगिताओं में सरस्वती पब्लिक स्कूल का छात्र अभिषेक प्रथम, न्यू हैप्पी पब्लिक स्कूल की छात्रा मुस्कान द्वितीय व सैकेंड हार्ट पब्लिक स्कूल की छात्रा हंसिका तृतीय स्थान पर रही, जबकि सांत्वना पुरस्कार सरस्वती पब्लिक स्कूल की दिव्या ने जीता। इसी प्रकार क्विज प्रतियोगिता में स्वामी विवेकानंद पब्लिक स्कूल टीम प्रथम व न्यू हैप्पी पब्लिक स्कूल की टीम द्वितीय व तृतीय स्थान पर रही, जबकि सांत्वना पुरस्कार नेशनल पब्लिक स्कूल ने जीता। जिला बाल कल्याण अधिकारी ने बताया कि विजेता बच्चों को बाल दिवस के उपलक्ष्य में करवाई जा रही इन प्रतियोगिताओं के विजेता बच्चों को 14 नवम्बर को जिला स्तरीय बाल दिवस समारोह में जिला उपायुक्त द्वारा पुरस्कार वितरित किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी