अंतिम दिन कॉलेजों में रजिस्ट्रेशन के लिए उमड़ी विद्यार्थियों की भीड़

रजिस्ट्रेशन के अंतिम दिन शुक्रवार को कॉलेजों में विद्यार्थियों की भीड़ उमड़ पड़ी। विद्यार्थियों को अपना रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 Jun 2019 08:02 AM (IST) Updated:Sat, 29 Jun 2019 08:02 AM (IST)
अंतिम दिन कॉलेजों में रजिस्ट्रेशन के लिए उमड़ी विद्यार्थियों की भीड़
अंतिम दिन कॉलेजों में रजिस्ट्रेशन के लिए उमड़ी विद्यार्थियों की भीड़

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : रजिस्ट्रेशन के अंतिम दिन शुक्रवार को कॉलेजों में विद्यार्थियों की भीड़ उमड़ पड़ी। विद्यार्थियों को अपना रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा। अंतिम दिन ज्यादातर वे छात्र-छात्राएं कॉलेजों में पहुंचे जो इस बात का इंतजार कर रहे थे कि किस विषय की तरफ विद्यार्थियों का रूझान ज्यादा हैं। शुक्रवार को सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन बीए व बीकॉम में हुआ। भीड़ इतनी थी कि कॉलेजों में शाम छह बजे तक रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया चलती रही।

आठ जून से कॉलेजों में रजिस्ट्रेशन शुरू हुए थे। रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख 28 जून निर्धारित की गई थी। अंतिम दिन सबसे ज्यादा भीड़ डीएवी ग‌र्ल्स कॉलेज, मुकंद लाल नेशनल कॉलेज यमुनानगर, जीएनजी कॉलेज, राजकीय कॉलेज छछरौली में हुई। भीड़ को देखते हुए कई कॉलेजों में अतिरिक्त कंप्यूटर लगाने पड़े। रजिस्ट्रेशन के दौरान कुछ देर के लिए सर्वर डाउन हो गया जिस कारण विद्यार्थियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

जिला उच्च शिक्षा अधिकारी एसपी गिरोत्रा ने बताया कि सभी राजकीय, एडिड व प्राइवेट कॉलेजों में रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। अब 29 जून को रजिस्ट्रेशन करवाने वाले विद्यार्थियों के दस्तावेजों की जांच की जाएगी। जो छात्र दस्तावेजों की जांच नहीं करवाएगा उसका मेरिट लिस्ट में नाम नहीं आएगा।

राजकीय कॉलेज बिलासपुर का नाम बदला :

प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को राजकीय कॉलेज बिलासपुर का नाम भी बदल दिया। अब इस कॉलेज को राजकीय कॉलेज अहड़वाला के नाम से जाना जाएगा। यह राजकीय कॉलेज फिलहाल राजकीय सीसे स्कूल स्कूल अहड़वाला के कमरों में चल रहा है। इस कॉलेज की बिल्डिग कपालमोचन में ही गुरु गोबिद सिंह मार्शल आर्ट म्यूजियम के सामने बन रही है जिसका कुछ काम होना बाकी है।

chat bot
आपका साथी