सड़क के अधूरे निर्माण पर भड़के लोग, नगर निगम अधिकारियों के खिलाफ फूटा गुस्सा

नगर निगम में विकास कार्यों को लेकर ठेकेदारों की मनमानी चल रही है। एक करोड़ 45 लाख रुपये की लागत से हो रहे मटका चौक से हुड्डा सेक्टर-17 तक सड़क निर्माण का कार्य अधर में छोड़ दिया है। दोनों साइड नालों व सीवरेज के मैनहोल खुले पड़े हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Dec 2019 06:30 AM (IST) Updated:Wed, 04 Dec 2019 06:30 AM (IST)
सड़क के अधूरे निर्माण पर भड़के लोग, नगर निगम अधिकारियों के खिलाफ फूटा गुस्सा
सड़क के अधूरे निर्माण पर भड़के लोग, नगर निगम अधिकारियों के खिलाफ फूटा गुस्सा

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : नगर निगम में विकास कार्यों को लेकर ठेकेदारों की मनमानी चल रही है। एक करोड़ 45 लाख रुपये की लागत से हो रहे मटका चौक से हुड्डा सेक्टर-17 तक सड़क निर्माण का कार्य अधर में छोड़ दिया है। दोनों साइड नालों व सीवरेज के मैनहोल खुले पड़े हैं। ऐसे में यहां हर दिन हादसे हो रहे हैं। मंगलवार को क्षेत्र के लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। नगर निगम अधिकरियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। आरोप है कि कई बार शिकायत किए जाने के बावजूद सड़क का निर्माण कार्य शुरू नहीं कराया जा रहा है। क्षेत्र के लोगों ने दो दिन का अल्टीमेटम दिया है। यदि इस दौरान काम शुरू नहीं हुआ तो नगर निगम कार्यालय में प्रदर्शन किया जाएगा।

हर दिन हो रहे हादसे

क्षेत्रवासी गगन कांबोज, आशीष मित्तल, लाल चंद जिदल, रतन लाल सैनी, अमित मित्तल, पवन गुप्ता, सुरेंद्र मित्तल, अंकित हरजाई व सुभाष ने बताया कि मटका चौक से सेक्टर-17 के गेट तक सड़क व निकासी के लिए नालियों का निर्माण कार्य कराया जाना है। कई माह पहले इसका शुभारंभ हुआ था, लेकिन ठेकेदार की मनमानी के कारण इन दिनों अधर में लटका पड़ा है। सड़क पर रोड़ी उखड़ी पड़ी है। दोनों साइड नालों का काम अधर में है। कई जगह तो मैनहोल खुले पड़े हैं। ऐसी स्थिति में यहां हर दिन हादसे हो रहे हैं। दो दिन पहले एक्टिवा पर सवार एक व्यक्ति गड्ढे में गिरकर चोटिल हो गया। कुछ दिन पहले एक एक्टिवा पर सवार एक लड़की गड्ढे में गिरकर चोटिल हो गई थी।

सड़क पर तीन शिक्षण संस्थान

इस मार्ग पर तीन बड़े शिक्षण संस्थान हैं। हजारों बच्चे हर दिन आते हैं। इसके अलावा दर्जनों वाणिज्यिक संस्थान भी हैं। सड़क निर्माण का काम अधर में छोड़ देने के कारण भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस सड़क का निर्माण शुरू करने में भी ठेकेदार ने काफी समय लगाया। इन दिनों सड़क की एक लेयर तो बना दी। बाकी काम अधर में छोड़ दिया। क्षेत्र के लोगों ने मांग की है कि यह काम जल्द शुरू कराया जाए।

दो दिन पहले मैंने स्वयं सड़क निर्माण का जायजा लिया था। ठेकेदार को काम शुरू करने के निर्देश दिए हैं। यदि जल्द ही काम शुरू नहीं किया गया तो ठेकेदार पर पेनल्टी लगाई जाएगी।

महीपाल सिंह, एसई, नगर निगम।

chat bot
आपका साथी