अवैध खनन की सूचना हुई लीक बहादुरपुर से बैरंग लौटी पुलिस

सूचना लीक हो जाने पर पुलिस खाली हाथ लौट आई। पुलिस ने न तो अवैध खनन स्थल का दौरा करना उचित समझा न ही मौके के फोटोग्राफी कराई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 04:20 AM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 04:20 AM (IST)
अवैध खनन की सूचना हुई लीक बहादुरपुर से बैरंग लौटी पुलिस
अवैध खनन की सूचना हुई लीक बहादुरपुर से बैरंग लौटी पुलिस

संवाद सहयोगी, प्रतापनगर :

अवैध खनन की सूचना पर प्रताप नगर पुलिस ने गांव बहादुरपुर में दबिश डाली। सूचना लीक हो जाने पर पुलिस खाली हाथ लौट आई। पुलिस ने न तो अवैध खनन स्थल का दौरा करना उचित समझा न ही मौके के फोटोग्राफी कराई। घटनास्थल का वीडियो भी नहीं बनाई गई। एसएचओ प्रतापनगर शमशेर सिंह ने बताया कि गांव बहादुरपुर में सूचना के मुताबिक दबिश डाली गई, मौके पर मिली जेसीबी को मंदिर के कार्य में लगी बताया गया।

थाना प्रताप नगर से महज दो किलोमीटर की दूरी पर गांव बहादुरपुर में गत कई दिनों से अवैध खनन चल रहा था। अवैध खनन की सूचना मिली तो रविवार सुबह नौ बजे रेड डाली गई।सूचना लीक होने पर अवैध खनन में लिप्त ट्रैक्टर ट्राली इधर उधर कर दिए गए। पुलिस पार्टी को आते हुए बीच रास्ते में जेसीबी मिली। पूछताछ में पुलिस को बताया गया कि जेसीबी मंदिर कार्य में लगाई गई है। पुलिस मंदिर से ही वापस लौट आई।

जानकारी के मुताबिक बहादुरपुर यमुना मंदिर के समीप बड़े पैमाने पर अवैध खनन किया जा रहा है। अवैध खनन में पंचायती जमीन और श्मशान घाट की भूमि भी बड़े पैमाने पर अवैध खनन की भेंट चढ़ चुकी है। श्मशान घाट का शेड खनन के कारण हवा में झूल रहा है। जिनके कंधों पर भार वह चुप्पी साधे हुए है।

chat bot
आपका साथी