सक्षम टेस्ट में दूसरे स्कूलों के लिए मिसाल बना मिल्क खास का स्कूल

सक्षम 2.0 टेस्ट के परिणाम व अन्य एक्टिविटी में राजकीय प्राथमिक पाठशाला मिल्क खास क्षेत्र के अन्य स्कूलों के लिए मिसाल बन गया है। बुधवार को बाल भवन में आयोजित समीक्षा बैठक में सबसे बेहतर परिणाम के लिए एडीसी केके भादू व डीईओ जोगिद्र सिंह हुड्डा ने स्कूल की प्रशंसा की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 20 Dec 2019 07:32 AM (IST) Updated:Fri, 20 Dec 2019 07:32 AM (IST)
सक्षम टेस्ट में दूसरे स्कूलों के लिए मिसाल बना मिल्क खास का स्कूल
सक्षम टेस्ट में दूसरे स्कूलों के लिए मिसाल बना मिल्क खास का स्कूल

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : सक्षम 2.0 टेस्ट के परिणाम व अन्य एक्टिविटी में राजकीय प्राथमिक पाठशाला मिल्क खास क्षेत्र के अन्य स्कूलों के लिए मिसाल बन गया है। बुधवार को बाल भवन में आयोजित समीक्षा बैठक में सबसे बेहतर परिणाम के लिए एडीसी केके भादू व डीईओ जोगिद्र सिंह हुड्डा ने स्कूल की प्रशंसा की। क्षेत्र के अन्य स्कूल जहां सक्षम परिणाम में रेड जोन में दिखाए गए हैं वहीं मिल्क खास स्कूल के बच्चे सभी विषयों में ग्रीन जोन में हैं।

राजकीय प्राथमिक पाठशाला मिल्क खास के इंचार्ज पवन कश्यप ने बताया कि स्कूल के बच्चे न केवल परीक्षा परिणाम बल्कि खेलों व अन्य प्रतियोगिताओं में भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं। क्लस्टर क्विज प्रतियोगिता में स्कूल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है। यह टीम अब ब्लॉक स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता में हिस्सा लेगी।

बाल दिवस पर बाल भवन में आयोजित प्रतियोगिता में स्कूल के 19 विद्यार्थियों को डीसी मुकुल कुमार ने सम्मानित किया था। जिलास्तर पर अंडर-11 प्रतियोगिता में लड़कों की टीम प्रथम व लड़कियों की टीम द्वितीय स्थान पर रही। उन्होंने बताया कि स्कूल में चार साल से रक्तदान शिविर लगाया जा रहा है जिसमें स्कूल के अध्यापक व आसपास के लोग बढ़ चढ़कर रक्तदान करते हैं।

उन्होंने बताया कि सक्षम टेस्ट में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए खुद मुख्यमंत्री स्कूल को सम्मानित कर चुके हैं। स्कूल में पढ़ने वाले सभी बच्चों की प्राइवेट स्कूलों की तर्ज पर वर्दी बनवाई गई है। मौके पर अमित वत्स, पूनम कुमारी, आनंद सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी