किक बॉल की नेशनल चैंपियनशिप में पंजाब को हराया

पटियाला के मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में आयोजित लड़कियों की किक बॉल नेशनल चैंपियनशिप में हरियाणा की टीम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 May 2019 10:38 AM (IST) Updated:Tue, 14 May 2019 10:38 AM (IST)
किक बॉल की नेशनल चैंपियनशिप में पंजाब को हराया
किक बॉल की नेशनल चैंपियनशिप में पंजाब को हराया

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : पटियाला के मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में आयोजित लड़कियों की किक बॉल नेशनल चैंपियनशिप में हरियाणा की टीम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है। हरियाणा की टीम ने पड़ोसी राज्य पंजाब की टीम को छह अंकों से हराकर चैंपियनशिप पर कब्जा किया। विजेता टीम को ट्रॉफी व गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया गया। इस चैंपियनशिप का आयोजन किक बॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया की तरफ से 10 से 12 मई तक किया गया था। चैंपियनशिप में जीत हासिल करने वाले खिलाड़ियों की खुशी का ठिकाना नहीं है।

किक बॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के स्टेट प्रेजिडेंट आशीष संधू ने बताया कि पटियाला में आयोजित इस चैंपियनशिप में देशभर की 15 टीमों ने हिस्सा लिया था। एक टीम में 15 खिलाड़ी होते हैं जिनमें से नौ खिलाड़ी खेलते हैं। हरियाणा की टीम में यमुनानगर की तरफ से गांव मारवा खुर्द की पूनम, जगाधरी के प्रेम नगर निवासी रूबी व बिलासपुर निवासी मानसी शामिल हुई। हरियाणा की टीम ने इस चैंपियनशिप में कुल छह मैच खेले। जिनमें फाइनल मुकाबला पंजाब के साथ हुआ। हरियाणा की टीम ने पंजाब को 12-6 अंकों से हराकर फाइनल अपने नाम किया। किक बॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेंद्र शर्मा, महासचिव प्रशांत नायक, सचिव शरद, वाइस प्रेजिडेंट गुरदीप सिंह ने विजेता टीम को अपनी शुभकामनाएं दी। आशीष संधू ने बताया कि विजेता टीम अब अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप में खेलने जाएगी। एक खिलाड़ी पर खर्च होते हैं 20 हजार रुपये महीन

खिलाड़ी पूनम, रूबी व मानसी ने बताया कि किक बॉल एक अच्छा खेल है। इस खेल की तैयारी करने में ही उन्हें काफी खर्च करना पड़ता है। एक खिलाड़ी पर हर माह औसतन 20 हजार रुपये खर्च होता है। यह राशि जूतों, प्रेक्टिस, डाइट आदि पर खर्च हो जाती है। क्योंकि खेल फेडरेशन की तरफ से करवाए जा रहे हैं इसलिए खेल विभाग की तरफ से कोई मदद नहीं मिल पाती। यदि सरकार उनकी थोड़ी बहुत आर्थिक मदद भी कर दे तो वे अपनी तैयारी ओर भी अच्छी तरह से कर सकेंगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी