फेसबुक आइडी हैक कर उनके ही रिश्तेदारों को मैसेज भेज मांग रहे पैसे

अगर आपकी फेसबुक पर आइडी है तो सावधान रहने की जरूरत है। अब इसके जरिए साइबर क्राइम को अंजाम दिया जा रहा है। कई लोगों की फेसबुक आइडी हैक कर उनके जानकारों व रिश्तेदारों से पैसे मांगे गए हैं। मामला तब खुला जब रिश्तेदारों ने फोन कर पैसे मांगने का कारण पूछा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Jan 2020 10:15 AM (IST) Updated:Sat, 04 Jan 2020 10:15 AM (IST)
फेसबुक आइडी हैक कर उनके ही रिश्तेदारों को मैसेज भेज मांग रहे पैसे
फेसबुक आइडी हैक कर उनके ही रिश्तेदारों को मैसेज भेज मांग रहे पैसे

जागरण संवाददाता, यमुनानगर :

अगर आपकी फेसबुक पर आइडी है, तो सावधान रहने की जरूरत है। अब इसके जरिए साइबर क्राइम को अंजाम दिया जा रहा है। कई लोगों की फेसबुक आइडी हैक कर उनके जानकारों व रिश्तेदारों से पैसे मांगे गए हैं। मामला तब खुला, जब रिश्तेदारों ने फोन कर पैसे मांगने का कारण पूछा। इससे हड़कंप मच गया, जिन लोगों की फेसबुक आइडी हैक की गई थी। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी पोस्ट किया कि आइडी हैक हो गई है। इसलिए किसी को भी उनके मैसेज से पैसे न दें। अभी तक आइडी हैक करने वाले का कोई पता नहीं लग सका है। यह मामला रादौर में चर्चा का विषय बना हुआ है।

रादौर निवासी विनोद खुराना, बिलासपुर के चांदखेड़ी निवासी जगमाल की पत्नी, खुर्दबन के राजेश कुमार व कर्मबीर की आइडी हैक हुई है। इसके अलावा कई अन्य लोगों की भी इसी तरह से आइडी हैक कर रिश्तेदारों व जानकारों को मैसेज भेजे गए हैं। विनोद खुराना ने सोशल मीडिया पर भी पोस्ट किया कि उनकी फेसबुक हैक कर ली गई है। मैसेज भेजने वाला पेटीएम के जरिए पैसे मांग रहा है।

इसी तरह से जगमाल की पत्नी की आइडी हैक कर रिश्तेदारों को मैसेज कर दिया गया, जिसमें पैसे भेजने की बात कही गई। राजेश खुर्दबन के मैसेंजर से जसवंत को मैसेज किया गया और दस हजार रुपये मांगे गए। जसवंत ने राजेश को कॉल की और पैसे मांगने का कारण पूछा। साथ ही कहा कि हम तो आपस में जानकार हैं। फिर मैसेज क्यों कर रहा है। जिस पर राजेश ने कहा कि उसे पैसों की जरूरत नहीं है। मैंने तो कोई मैसेज भी नहीं भेजा। इसके अलावा कर्मबीर खुर्दबन के फेसबुक मैसेंजर से उसके रिश्तेदारों को मैसेज भेजकर 25 हजार रुपये की डिमांड की गई। उनके भी रिश्तेदारों ने फोन कर पूछा, तो यह मामला खुल गया।

chat bot
आपका साथी