कविता प्रतियोगिता में जीएमएसएस जगाधरी प्रथम

राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में हरियाणा पंजाबी साहित्य अकादमी की ओर से पंजाबी भाषा में लेखन प्रतियोगिता, कविता तथा फोक सॉग का आयोजन किया गया। इसमें पंजाबी साहित्य अकादमी के डायरेक्टर गुर¨वद्र ¨सह ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Feb 2019 07:44 AM (IST) Updated:Fri, 08 Feb 2019 07:44 AM (IST)
कविता प्रतियोगिता में जीएमएसएस जगाधरी प्रथम
कविता प्रतियोगिता में जीएमएसएस जगाधरी प्रथम

जागरण संवाददाता, जगाधरी : राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में हरियाणा पंजाबी साहित्य अकादमी की ओर से पंजाबी भाषा में लेखन प्रतियोगिता, कविता तथा फोक सॉग का आयोजन किया गया। इसमें पंजाबी साहित्य अकादमी के डायरेक्टर गुर¨वद्र ¨सह ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की।

राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य जय प्रकाश ने ने बच्चों को पंजाबी भाषा के महत्व के बारे में बताया। विद्यालय की पंजाबी विषय की प्रवक्ता डॉ. मीना कुमारी के प्रयासों से कार्यक्रम संपन्न हुआ। उन्होंने पंजाबी भाषा के प्रचार-प्रसार पर बल दिया। कार्यक्रम में विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गई जिसमें अनेक विद्यालयों के बच्चों ने भाग लिया।

प्रतियोगिताओं का निर्णय जगदीश चंद्र, हरप्रीत ¨सह, ललित कुमार ने लिया। कविता प्रतियोगिता में जीएमएसएस जगाधरी प्रथम, जीएसएसएस सालेहपुर दूसरे स्थान पर व जीएसएसएस मुसिमबल ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। फोल्क साग प्रतियोगिता में जीएमएसएस जगाधरी प्रथम, जीएचएस दड़वा दूसरे स्थान पर व जीएसएसएस जयधर ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार लेखन प्रयिोगिता में जीएमएसएस दामला प्रथम, जीएसएसएस जगाधरी दूसरे स्थान पर व जीएसएसएस जयधर ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। मंच संचालन अंजु बावा ने किया। मौके पर राकेश, जसबीर, जितेंद्र, भगत राम, तेज राम, हरिराम, सुशील, सुनील, कर्मवीर, मधु, पूनम रंगा, कंचन, बबीता, शीमा, सुनीता, अनु, अमरजीत व सीता वालिया उपस्थित था।

chat bot
आपका साथी