सिटी स्कैन मशीन देने के नाम पर डाक्टर बीएस गाबा से 60 लाख रुपये हड़पे

शहर के डाक्टर बीएस गाबा को सिटी स्कैन मशीन देने के नाम पर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Dec 2020 09:01 AM (IST) Updated:Mon, 21 Dec 2020 09:01 AM (IST)
सिटी स्कैन मशीन देने के नाम पर डाक्टर बीएस गाबा से 60 लाख रुपये हड़पे
सिटी स्कैन मशीन देने के नाम पर डाक्टर बीएस गाबा से 60 लाख रुपये हड़पे

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : शहर के डाक्टर बीएस गाबा को सिटी स्कैन मशीन देने के नाम पर कंपनी के मैनेजिग डायरेक्टर ने 60 लाख रुपये हड़प लिए। रुपये लेने के बाद भी आरोपित ने अस्पताल में मशीन उपलब्ध नहीं कराई। थाना शहर यमुनानगर पुलिस ने डा. बीएस गाबा की शिकायत पर आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गाबा अस्पताल के संचालक डा. बीएस गाबा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उन्होंने अस्पताल के लिए सिटी स्कैन मशीन के लिए मै. जेनिथ मेडिकल सिस्टम प्राइवेट लि. कंपनी के मैनेजिग डायरेक्टर पीसी शर्मा ने उनसे संपर्क किया। 19 मार्च को पीसी शर्मा ने उनसे फोन पर संपर्क कर सिटी स्कैन मशीन उपलब्ध कराने की बात कही। अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस सिटी स्कैन मशीन की कीमत 50 लाख रुपये है। इसके बाद मशीन सप्लाई करने का करार कर दिया। 13 मई को उन्होंने 15 लाख रुपये उक्त कंपनी के खाते में जमा करवा दिए। जबकि 35 लाख रुपये की पेमेंट चेक से कर दी। आरोपित ने आश्वासन दिया कि 60 से 90 दिन में उनके अस्पताल में मशीन पहुंच जाएगी। तय समय के बाद भी उन्हें मशीन उपलब्ध नहीं कराई। इस बारे में पीसी शर्मा से संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि मशीन कोचिन बंदरगाह पर पहुंच गई है। मशीन को अस्पताल तक लाने के लिए 10 लाख रुपये की और जरूरत पड़ेगी। उन्होंने 10 लाख रुपये पीसी शर्मा को दे दिए। रुपये लेकर भी उन्हें मशीन नहीं दी इसके बाद उन्हें आभास हो गया कि उनके साथ ठगी की गई है। इसलिए उन्होंने थाने में शिकायत दी।

मामले की जांच कर रहे हेड कांस्टेब संदीप कुमार ने बताया कि पीसी शर्मा के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच चल रही है।

chat bot
आपका साथी