आठ कोरोना संक्रमितों को मिला आयुष्मान भारत योजना का लाभ: मुकुल कुमार

नोडल आफिसर ने आयुष्मान भारत कार्यक्रम का संपूर्ण ब्यौरा दिया ।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 06:00 AM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 06:13 AM (IST)
आठ कोरोना संक्रमितों को मिला आयुष्मान भारत योजना का लाभ: मुकुल कुमार
आठ कोरोना संक्रमितों को मिला आयुष्मान भारत योजना का लाभ: मुकुल कुमार

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : आयुष्मान भारत कार्यक्रम के तहत शिकायत निवारण समिति की बैठक डीसी मुकुल कुमार की अध्यक्षता में हुई। बैठक का संयोजन सिविल सर्जन यमुनानगर डॉ. विजय दहिया ने किया और जिला नोडल ऑफिसर डा. अश्वनी अलमादी, डीडीपीओ शंकर लाल गोयल व आयुष्मान मैनेजर अंजुमन विशेष रूप से उपस्थित रहे।

बैठक में डीसी व सिविल सर्जन ने जनवरी-2020 से अब तक प्राप्त सभी शिकायतों तथा उनके निवारण पर संज्ञान लिया। नोडल ऑफिसर ने आयुष्मान भारत कार्यक्रम का संपूर्ण ब्यौरा दिया और कोविड-19 के दौरान आयुष्मान भारत के अंतर्गत सरकार की ओर से किए जा रहे प्रयासों व आर्थिक पैकेज की जानकारी दी।

डीसी मुकुल कुमार ने बताया कि कोविड-19 के चलते भी आयुष्मान भारत के लाभार्थियों को इस स्कीम का लाभ प्रदान किया जा रहा है। अब तक आठ कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को आयुष्मान भारत का लाभ प्राप्त हुआ है। जिला प्रदेश में आयुष्मान भारत कार्यक्रम को लागू करने तथा गोल्डन कार्ड बनाने में तीसरे स्थान पर है। अब तक जिले में कुल 28 अस्पताल (सरकारी व निजी) आयुष्मान भारत की सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। सिविल सर्जन डा. दहिया ने बताया कि कोविड-19 के बावजूद स्वास्थ्य विभाग यमुनानगर द्वारा कोरोना के नियमों का पालन करते हुए आयुष्मान भारत के तहत सेवाएं दी जा रही हैं। बैठक में 50 शिकायतों की समीक्षा की गई। सभी शिकायतों का निवारण नियमानुसार कर दिया गया है। आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत 1354 बीमारियों का उपचार पैकेज के आधार पर किया जाता है।

chat bot
आपका साथी