पक्की गली की टाईलों को उखाड़ बना डाले पिल्लर

कपालमोचन में स्थित तंबू शाह गुरुद्वारा के सेवक ने गुरुद्वारा की चारदिवारी बनाने के लिए जाट धर्मशाला से गुरु रविदास मंदिर तक जाने वाली सड़क की लाखों रुपये खर्च कर बनाई गई गली की टाइलों को उखाड़ कर उसमें पिल्लर खड़े कर दिए। मामले की सूचना पर सरपंच बिलासपुर चंद्रमोहन कटारिया ग्राम सचिव विजयंत नेहरा मौके पर पहुंचे और कार्य को रूकवा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Mar 2019 09:54 AM (IST) Updated:Tue, 19 Mar 2019 09:54 AM (IST)
पक्की गली की टाईलों को उखाड़ बना डाले पिल्लर
पक्की गली की टाईलों को उखाड़ बना डाले पिल्लर

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : कपालमोचन में स्थित तंबू शाह गुरुद्वारा के सेवक ने गुरुद्वारा की चारदिवारी बनाने के लिए जाट धर्मशाला से गुरु रविदास मंदिर तक जाने वाली सड़क की लाखों रुपये खर्च कर बनाई गई गली की टाइलों को उखाड़ कर उसमें पिल्लर खड़े कर दिए। मामले की सूचना पर सरपंच बिलासपुर चंद्रमोहन कटारिया, ग्राम सचिव विजयंत नेहरा मौके पर पहुंचे और कार्य को रूकवा दिया।

कपालमोचन निवासियों का कहना है कि गुरु रविदास मंदिर से जाट धर्मशाला से गुरु रविदास मंदिर तक जाने वाले रास्ते को प्रसाशन ने कुछ वर्ष पूर्व टाइलों से बनवाया था। कपालमोचन पर लगने वाले राज्य स्तरीय मेले के दौरान इस मार्ग पर पहली व दसवीं पातशाही गुरुद्वारा साहिब, जाट धर्मशाला, रविदास मंदिर व गांव मोहड़ी, साढौरा रोड व आदिबद्री जाने वाले श्रद्धालुओं की भारी भीड़ होती है। लेकिन कुछ व्यक्तियों के द्वारा गली में पिल्लर लगा देने से गली ओर भी संकरी हा गई है। यह श्रद्धालुओं के लिए परेशानी का कारण बनेंगी। स्थानीय लोगों की मांग है कि गली के पास बनाए गए अवैध पिल्लरों को तुरंत प्रभाव से हटवाया जाए व ऐसा करने वाले व्यक्ति के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाए। अवैध निर्माण कार्य रूकवा दिया गया

सरपंच बिलासपुर चंद्रमोहन कटारिया का कहना है कि सूचना मिलते ही वे मौके पर गए ओर गली में अवैध रूप से बनाएं जा रहें पिल्लरों के कार्य को रूकवा दिया गया है। बीडीपीओ नरेन्द्र सिंह के निर्देश से व्यक्ति को नोटिस भेज दिया गया है। अधिकारियों के निर्देश पर जो भी उचित कार्रवाई होगी अमल में लाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी