रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को दिया स्वच्छता का संदेश

जागरण संवाददाता, यमुनानगर: यात्रियों को स्वच्छता का संदेश देने के लिए मंगलवार को कलानौर र

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Nov 2017 07:06 PM (IST) Updated:Tue, 07 Nov 2017 07:06 PM (IST)
रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को 
दिया स्वच्छता का संदेश
रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को दिया स्वच्छता का संदेश

जागरण संवाददाता, यमुनानगर: यात्रियों को स्वच्छता का संदेश देने के लिए मंगलवार को कलानौर रेलवे स्टेशन पर सफाई अभियान चलाया गया। इस दौरान स्टेशन व रेलवे ट्रैक की सफाई की गई तथा यात्रियों को स्वच्छता के बारे में जागरूक किया गया।

सामाजिक शिक्षा पंचायत अधिकारी फूल ¨सह ने कहा कि स्वच्छता का जीवन में विशेष महत्व है। जिस घर, गांव व समाज में सफाई नहीं होती, वह कभी भी संपन्न नहीं हो सकता। इसका अध्यात्मिक व वैज्ञानिक पहलू भी है। धार्मिक ग्रंथों में स्पष्ट तौर पर लिखा गया है कि स्वच्छता में ईश्वर का वास है। जहां सफाई नहीं होती, वहां दूसरों की अपेक्षा लोग ज्यादा बीमार होते हैं, जिससे लोगों पर दोहरी खर्च पड़ती है।

जिला परियोजना अधिकारी बल¨वद्र कटारिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरे देश में स्वच्छता अभियान चल रहा है। इसमें आमजन के साथ अधिकारी, कर्मचारी व जनप्रतिनिधि भी भागीदारी निभा रहे हैं। अभियान को सफल बनाने के लिए प्रत्येक नागरिक को अपने स्तर पर प्रयास करना चाहिए तभी पूरा देश स्वच्छ हो पाएगा।

इस मौके पर असिस्टेंट कार्डिनेटर भूपेंद्र ¨सह, खंड कार्डिनेटर मुकेश लता, कलानौर व लापरा गावों के सरपंच तथा स्टेशन मास्टर आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी