अनिल विज के दरबार में पहुंचा कैनाल रेस्ट हाउस रोड पर पाइप डालने का मामला

रेलवे स्टेशन से कैनाल रेस्ट हाउस जा रही सड़क के बीच पाइप डालने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। यह मामला अब शहरी स्थानीय निकाय मंत्री अनिल विज के दरबार में पहुंच गया है। स्थानीय लोगों ने पाइप डालने में धांधली के आरोप लगाते हुए मंत्री को ईमेल से शिकायत भेजी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Dec 2019 07:00 AM (IST) Updated:Wed, 11 Dec 2019 07:00 AM (IST)
अनिल विज के दरबार में पहुंचा कैनाल रेस्ट हाउस रोड पर पाइप डालने का मामला
अनिल विज के दरबार में पहुंचा कैनाल रेस्ट हाउस रोड पर पाइप डालने का मामला

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : रेलवे स्टेशन से कैनाल रेस्ट हाउस जा रही सड़क के बीच पाइप डालने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। यह मामला अब शहरी स्थानीय निकाय मंत्री अनिल विज के दरबार में पहुंच गया है। स्थानीय लोगों ने पाइप डालने में धांधली के आरोप लगाते हुए मंत्री को ईमेल से शिकायत भेजी है। उन्होंने शुक्रवार को लोगों को मिलने को बुलाया है। लोगों का कहना है कि वे इस काम की विजिलेंस जांच कराने की मांग करेंगे।

रेस्ट हाउस जाने वाली सड़क पर रहने वाले मनीष गर्ग, मोहित आर्य, ललित आर्य, सुधीर आर्य, अमित जैन, रमेश तायल आदि ने बताया कि अधिकारियों ने सड़क पर 1200 की जगह छह सौ एमएम के पाइप डाल दिया गया। इसकी शिकायत मेयर से की थी। मेयर मदन चौहान मौके पर पहुंचे तब तक दो सौ फुट पाइप डल चुका था। मेयर ने ठेकेदार को कहा था कि दो सौ फुट से आगे चार फुट चौड़ा पाइप डाला जाए। लेकिन ठेकेदार अब फिर वहां छोटा पाइप ही डाल रहा है। नगर निगम के अधिकारी ठेकेदार से मिले हैं जिस कारण मनमर्जी से काम हो रहा है।

सिचाई विभाग से नहीं एनओसी

लोगों का ये भी आरोप है कि यमुना गली (दूधियों वाली गली) मुख्य सड़क से छह फुट नीचे है। इसमें सारा पानी गिरता है। निगम ने इस गली में पाइप डालने के बजाय रेस्ट हाउस रोड पर डाल दिया। जहां चार सौ फुट पाइप डलना था वहां घुमा-फिरा कर चार हजार फुट पाइप डाल रहे हैं। ये सब पैसे की बर्बादी है। वहीं यह पाइप एक साइड न डाल कर सड़क के बीचोबीच डाला जा रहा है। लोगों अपने घर में वाहन तक नहीं ले जा सकते। सिचाई विभाग से एनओसी लिए बिना पानी को पश्चिमी यमुना नहर में डाला जाएगा, इसलिए इसकी शिकायत उन्होंने अनिल विज से की।

1200 एमएम का पाइप ही डाला है : एसई

नगर निगम के एसई महीपाल सिंह का कहना है कि लोगों के आरोप गलत है। सड़क पर 1200 एमएम का पाइप ही डाला गया है। अभी पाइप वहीं पड़ा है कोई भी जाकर चेक कर सकता है। रेस्ट हाउस रोड का पानी ही यमुना गली में जाता है। पाइप डलने के बाद पानी वहां नहीं जाएगा।

chat bot
आपका साथी