केस दर्ज होने के बाद, खदान में ही रॉयल्टी की मांग को लेकर धरने पर बैठे

भूड़कला में रॉयल्टी कार्यालय पर तोड़फोड़ करने वाले डंपर और ट्रैक्टर ट्रॉली चालकों पर केस दर्ज हुआ है। आरोप 50 हजार रुपये लूटने का भी लगा है। वहीं इसके विरोध में चालकों ने धरना शुरू कर दिया है। उनका कहना है कि विशेष जांच टीम उनके वाहनों को पकड़ रही है क्योंकि उन्हें कचे माल पर रॉयल्टी पर्ची नहीं मिल रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Feb 2020 06:30 AM (IST) Updated:Thu, 13 Feb 2020 06:30 AM (IST)
केस दर्ज होने के बाद, खदान में ही रॉयल्टी की मांग को लेकर धरने पर बैठे
केस दर्ज होने के बाद, खदान में ही रॉयल्टी की मांग को लेकर धरने पर बैठे

संवाद सहयोगी, देवधर:

भूड़कला में रॉयल्टी कार्यालय पर तोड़फोड़ करने वाले डंपर और ट्रैक्टर ट्रॉली चालकों पर केस दर्ज हुआ है। आरोप 50 हजार रुपये लूटने का भी लगा है। वहीं, इसके विरोध में चालकों ने धरना शुरू कर दिया है। उनका कहना है कि विशेष जांच टीम उनके वाहनों को पकड़ रही है, क्योंकि उन्हें कच्चे माल पर रॉयल्टी पर्ची नहीं मिल रही है। इसलिए रॉयल्टी की पर्ची कच्चे माल पर मिलनी चाहिए, ताकि जांच टीम को वह दिखा सके।

मंगलवार को विशेष जांच टीम को बेलगढ़ में अवैध खनन सामग्री लेकर जा रहे वाहनों के बारे में सूचना मिली। पुलिस को बिना बताए टीम बाइकों पर जोन में पहुंची। इस समय टीम पहुंची। हड़कंप मच गया। टीम ने पांच ट्रैक्टर ट्रॉली और एक डंपर पकड़ा और उन्हें थाने ले आए। इस कार्रवाई से गुस्साए चालकों ने भूड़कलां में रॉयल्टी कार्यालय पर हमला बोल दिया। वहां पर कर्मियों को पीटा गया। गाड़ियों और कार्यालय में तोड़फोड़ की गई। इस मामले में गंगा यमुना रॉयल्टी कंपनी के साइट इंचार्च कमल सिंह की ओर से पुलिस को शिकायत दी गई। जिसमें कहा गया कि देवधर के पुष्पेंद्र, मनीष, इमरान, बल्लेवाला के गोपी, अमित और सपोलिया के हसन कुछ अन्य लोगों के साथ कार्यालय में आए और पथराव कर दिया। कार्यालय के शीशे, अंदर घुसकर कुर्सियां और अन्य सामान भी तोड़ दिया। कार्यालय से 50 हजार रुपये भी लूट लिए। पुलिस ने आरोपितों पर केस दर्ज कर लिया। वहीं आरोपितों पुष्पेंद्र, अमित और मनीष का कहना है कि जिस समय रॉयल्टी कार्यालय में तोड़फोड़ हुई। वह नहीं थे। उन पर झूठा केस दर्ज हुआ है। जिस समय वाहन पकड़े गए, कुछ लोग रॉयल्टी कार्यालय में गए थे। वहां पर तोड़फोड़ की। पुलिस जांच करें। जो भी आरोपित है, उसे पकड़े, लेकिन जांच निष्पक्ष होनी चाहिए। चालकों ने शुरू किया धरना

विशेष जांच टीम की कार्रवाई को लेकर खनन जोन में लगे चालकों ने वाहनों को रोक दिया। चालकों ने धरना शुरू कर दिया। देवधर के पुष्पेंद्र के नेतृत्व में यह धरना चल रहा है। पुष्पेंद्र का कहना है कि वह नियमानुसार कार्य कर रहे हैं। वह माल खनन जोन से भरते हैं। यहां से माल लेकर रॉयल्टी कार्यालय से उन्हें ई रवाना दिया जाता है। यह भी पक्के माल पर मिलता है। खनन जोन से रॉयल्टी कार्यालय तक पहुंचने के बीच रास्ते में विशेष जांच टीम उनके वाहनों को पकड़ लेती है। उनके पास टीम को दिखाने के लिए कुछ नहीं होता। इस तरह से सैकड़ों ट्रैक्टर ट्रॉली थाने में खड़े हैं। भारी भरकम जुर्माना चालक को भुगतना पड़ रहा है। यदि ऐसा ही रहा, तो उनका काम बंद हो जाएगा। इसलिए उनकी रॉयल्टी की पर्ची कच्चे माल पर खदान में ही काटी जानी चाहिए। यदि खदान में पर्ची कटेगी, तो कोई भी वाहन इंपाउंड नहीं होगा। जब तक यह मांग पूरी नहीं होती है। तब तक धरना जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी