स्वयं सेवक दिवस का महत्व बताया

जासं, यमुनानगर : शहीद नवीन वैद्य राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मॉडल टाऊन की एनएसएस इकाई द्वारा विद

By Edited By: Publish:Sun, 07 Dec 2014 07:40 PM (IST) Updated:Sun, 07 Dec 2014 07:40 PM (IST)
स्वयं सेवक दिवस का महत्व बताया

जासं, यमुनानगर : शहीद नवीन वैद्य राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मॉडल टाऊन की एनएसएस इकाई द्वारा विद्यालय में एक दिवसीय शिविर लगाया गया। शिविर में अंतरराष्ट्रीय स्वयं सेवक दिवस के महत्व पर प्रकाश डाला। इस दौरान स्वयं सेवकों ने विद्यालय की सफाई की और फल व फूलों के पौधे लगाए।

शिविर का शुभारंभ करते हुए प्राचार्या रेखा धीमान ने स्वच्छता के महत्व पर प्रकाश डाला और राष्ट्रीय व प्रदेश स्तर पर चल रहे स्वच्छता अभियान को सफल बनाने का आह्वान किया।

पूर्व प्रोग्राम अधिकारी महेश सारस्वत ने एनएसएस के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि देश सेवा ही इस सेवा का मूल उद्देश्य है। विद्यार्थियों को एनएसएस के लक्ष्य से भी अवगत करवाया और समाज में व्याप्त बुराइयों को समूल उखाड़ने के लिए प्रेरित किया। मौके पर कार्यक्रम अधिकारी जगपाल सिंह, डीपीई अमित ढांडा, निशा चंदेल, निशा शर्मा, राम रत्‍‌न, साहिल खान, रोहित, गौरी शंकर, बालेश, पूजा, सोनिया, प्रियंका, रिंकी, राधा, प्रिया व अन्य उपस्थित थे।

इसी प्रकार, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जगाधरी में भी एनएसएस का एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ विद्यालय के प्रधानाचार्य सुरेंद्र पाल अरोड़ा ने किया।

शिविर में 150 स्वयं सेवकों ने भाग लिय और विद्यालय की सफाई की। प्रधानाचार्य ने कहा कि जीवन में स्वच्छ रहना जरूरी है। एनएसएस संयोजिका नीना बावा ने कहा कि इस प्रकार के कैंप लगाने से विद्यार्थियों में एकता व देश की प्रति सेवा की भावना जागृत होती है। मौके पर पवन दुग्गल, राकेश कुमार, अनिल शर्मा, महाराज शर्मा, सुरेंद्र कुमार, गजे सिंह, अलका शर्मा, विनोद बावा व अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी