शराब ठेका हटवाने के लिए ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

ग्रामीणों का आरोप था कि गांव में तीन शराब ठेके खुले हुए हैं जिनमें से दो आबादी क्षेत्र में हैं। ग्रामीणों ने दो दिन के अंदर ठेके गांव से बाहर नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। पुलिस ने उनकी मांग अधिकारियों तक पहुंचाने का आश्वासन देकर शांत किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 07 Jul 2021 05:59 PM (IST) Updated:Wed, 07 Jul 2021 05:59 PM (IST)
शराब ठेका हटवाने के लिए ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
शराब ठेका हटवाने के लिए ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, सोनीपत : गांव बारोटा में शराब के दो ठेकों को आबादी से बाहर करने की मांग ने बुधवार को उग्र रूप ले लिया। ठेका बाहर करवाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। ठेके के बाद प्रदर्शन कर रोड जाम का प्रयास किया। ग्रामीणों का आरोप था कि गांव में तीन शराब ठेके खुले हुए हैं, जिनमें से दो आबादी क्षेत्र में हैं। ग्रामीणों ने दो दिन के अंदर ठेके गांव से बाहर नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। पुलिस ने उनकी मांग अधिकारियों तक पहुंचाने का आश्वासन देकर शांत किया। गांव बारोटा के विजयपाल, बिजेंद्र, मनोज, नीलम, ममता, मुकेश, नरेश ने बताया कि उनके गांव में तीन शराब ठेकों में से दो आबादी क्षेत्र में खुले हुए हैं जिससे ग्रामीणों को परेशानी हो रही है। एक ठेका स्कूल के रास्ते में खुला है, जहां से विद्यार्थियों का आवागमन रहता है। विद्यार्थियों पर इसका बुरा असर पड़ रहा है। इसके अलावा यहां शराब पीने वाले असामाजिक तत्वों व महिलाओं पर फब्तियां भी कसते हैं। वहीं, एक ठेके के पास धार्मिक स्थल भी है, जहां पर महिलाएं पूजा करने जाती हैं। ग्रामीणों को इससे परेशानी हो रही है। ग्रामीणों ने ठेकों को 48 घंटे में आबादी क्षेत्र से बाहर करवाने की मांग को लेकर डीसी के नाम बारोटा चौकी प्रभारी को ज्ञापन सौंपा है। उन्होंने ग्रामीणों की मांग अधिकारियों तक पहुंचाने का आश्वासन दिया है।

रोड जाम करने पर चौकी प्रभारी ने किया शांत

शराब ठेके के विरोध में ग्रामीणों ने पहले शराब ठेके के बाहर प्रदर्शन किया। उसके बाद ग्रामीण रोड जाम करने के लिए सड़क पर पहुंच गए। इस बीच बारोटा चौकी प्रभारी रविद्र कुमार ने ग्रामीणों को शराब का ठेका हटवाने के लिए कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया। चौकी प्रभारी ने शराब ठेके को भी बंद करवा दिया, जिसके बाद ग्रामीण शांत हो गए और ज्ञापन देकर वापस लौट गए।

----

गांव बारोटा के ग्रामीणों ने ठेके गांव से बाहर करवाने की मांग को लेकर रोष जताया है। ग्रामीणों ने ज्ञापन देकर ठेके आबादी से बाहर करवाने की मांग की है। ग्रामीणों की मांग उच्चाधिकारियों तक पहुंचा दी जाएगी।

- रविद्र कुमार, चौकी प्रभारी, बारोटा

chat bot
आपका साथी