पेपर लीक मामले में 15 हजार का इनामी आरोपित गिरफ्तार

सटीएफ की टीम ने पानीपत में एयरफोर्स का पेपर लीक करने के मामले में 15 हजार के इनामी को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Jan 2022 08:13 PM (IST) Updated:Sat, 22 Jan 2022 08:13 PM (IST)
पेपर लीक मामले में 15 हजार का इनामी आरोपित गिरफ्तार
पेपर लीक मामले में 15 हजार का इनामी आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, सोनीपत : एसटीएफ की टीम ने पानीपत में एयरफोर्स का पेपर लीक करने के मामले में 15 हजार के इनामी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपित खरखौदा का रहने वाला मंजीत उर्फ मोनू है। उसे रविवार को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। आरोपित ने तीन अन्य साथियों संग मिलकर पानीपत में कई परीक्षार्थियों से आठ-आठ लाख रुपये में सौदेबाजी कर एयरफोर्स की परीक्षा पास करवाई थी। पेपर आउट कराकर साल्वर से पर्ची बनवाकर परीक्षार्थियों तक पहुंचाते थे।

एसटीएफ सोनीपत प्रभारी इंस्पेक्टर सतीश देशवाल ने बताया कि पानीपत में एयरफोर्स का पेपर लीक कराकर कई परीक्षार्थियों के पेपर पास कराने का आरोप लगा था। मामले में 17 जुलाई, 2021 को पानीपत में भादंसं की धारा 420 और 120बी में मुकदमा दर्ज किया गया था। पेपर लीक मामले में ही पानीपत पुलिस ने मंजीत उर्फ मोनू समेत चार आरोपितों की गिरफ्तारी पर 15-15 हजार रुपये का इनाम रखा था, जिसमें आरोपी मंजीत को उनकी टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। शुरुआती पूछताछ में पेपर पास कराने के नाम पर आठ लाख रुपये लिए जाने का पता लगा है। पेपर आउट कराने के साथ ही कक्ष में नियुक्त अधिकारी से करते थे मिलीभगत

सतीश देशवाल ने बताया कि शुरुआती पूछताछ में पता लगा है कि आरोपी पेपर आउट कराते थे। उसके बाद पेपर को बाहर साल्वर से साल्व कराते थे। इसके बाद साल्व आंसर की पर्ची बनाकर परीक्षा कक्ष में भेजते थे। वह परीक्षा केंद्र में नियुक्त अधिकारी से मिलीभगत करते थे, जिससे वह परीक्षा के दौरान उन्हें नहीं रोकता था।

chat bot
आपका साथी