किसानों को भ्रमित कर रहा है विपक्ष, विधेयक को समझें किसान : योगेश्वर

ओलंपिक पदक विजेता एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता योगेश्वर दत्त ने कहा कि विपक्षी दल तीन विधेयकों को लेकर किसानों को भ्रमित कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Sep 2020 11:04 PM (IST) Updated:Fri, 18 Sep 2020 05:16 AM (IST)
किसानों को भ्रमित कर रहा है विपक्ष, विधेयक को समझें किसान : योगेश्वर
किसानों को भ्रमित कर रहा है विपक्ष, विधेयक को समझें किसान : योगेश्वर

जागरण संवाददाता, गोहाना : ओलंपिक पदक विजेता एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता योगेश्वर दत्त ने कहा कि विपक्षी दल तीन विधेयकों को लेकर किसानों को भ्रमित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि विधेयकों से न तो मंडियां खत्म होंगी और न फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य, बल्कि किसानों को अपनी फसल मार्केट में कहीं भी अच्छे भाव पर बेचने का विकल्प भी मिल जाएगा। योगेश्वर दत्त बस स्टैंड के निकट एक निजी सभागार में संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे।

योगेश्वर दत्त ने कहा कि विपक्षी दल ही किसानों को गुमराह करके उनसे प्रदर्शन करवा रहे हैं। किसान मसीहा दीनबंधु छोटूराम का सपना था कि किसान अपनी मनमर्जी से कहीं भी फसल बेचें। तीन विधेयक से किसानों और दीनबंधु छोटूराम का सपना पूरा होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि किसान कंपनियों से केवल पांच साल के अपनी मर्जी से अनुबंध करेंगे। अगर कंपनी ठीक से काम नहीं करेगी तो किसान के खेत में जो प्लांट या टेंट लगेगा उसे छोड़कर जाना होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने किसानों से सुझाव लेने के लिए तीन सांसदों की कमेटी गठित की है। किसानों के अच्छे सुझावों पर अमल किया जाएगा। उन्होंने पिपली में किसानों पर लाठीचार्ज करने की निदा की व महाराष्ट्र में फिल्म अभिनेत्री कंगना रनोट के कार्यालय को तोड़ने पर वहां की सरकार की निदा की। उन्होंने कहा कि नशा बेचने वालों पर भी कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। योगेश्वर दत्त ने कहा कि बरोदा हलका में तेजी से विकास हो रहा है। इस मौके पर भाजपा नेता देवेंद्र जांगड़ा, सुधीर मलिक, डॉ. कुलदीप, बिजेंद्र घणघस, सरपंच राजेश मलिक, पवन मलिक, अजय, ओमवीर वत्स आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी