शरीर से बाहर दिल लेकर पैदा हुए नवजात की मौत

बीपीएस राजकीय महिला मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में बुधवार को एक महिला ने ऐसे बच्चे को जन्म दिया था जिसका दिल शरीर से बाहर था। इस नवजात की उपचार के दौरान मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 20 Sep 2019 07:41 PM (IST) Updated:Sat, 21 Sep 2019 06:37 AM (IST)
शरीर से बाहर दिल लेकर पैदा हुए नवजात की मौत
शरीर से बाहर दिल लेकर पैदा हुए नवजात की मौत

जासं, खानपुर कलां (सोनीपत) : बीपीएस राजकीय महिला मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में बुधवार को एक महिला ने ऐसे बच्चे को जन्म दिया था, जिसका दिल शरीर से बाहर था। शुक्रवार को इस नवजात की उपचार के दौरान मौत हो गई।

सोनीपत में बाबा कॉलोनी निवासी रेखा पत्नी तकदीर की बुधवार को बीपीएस अस्पताल में डिलीवरी हुई थी। महिला ने जिस बच्चे को जन्म दिया था उसका दिल शरीर से बाहर था। बच्चे की हालत नाजुक थी। अस्पताल के चिकित्सकों ने नवजात को आइसीयू में वेंटीलेटर पर रख रखा था। पीजीआइ, रोहतक और बीपीएस अस्पताल में इस तरफ के केस की सर्जरी की सुविधा नहीं है।

अस्पताल के चिकित्सकों ने बच्चे की सर्जरी के लिए दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल में विशेषज्ञों से संपर्क भी कर लिया था। बच्चे को वहां ले जाने की तैयारी की जा रही थी कि उससे पहले ही उसकी मौत हो गई। अस्पताल के शिशु विभाग के अधिकारी डॉ. मनोज रावल ने बच्चे की मौत की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि अधिकारियों ने बच्चे की सर्जरी के लिए सफदरजंग अस्पताल में विशेषज्ञों से संपर्क कर लिया था। वहां बच्चे को ले जाने की तैयारी भी हो गई थी, लेकिन उससे पहले उसकी मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी