गेहूं का उत्पादन कम होने से परेशान किसान ने फांसी लगाकर जान दी

गेहूं की फसल का उत्पादन कम होने से परेशान गांव कटवाल के किसान ने खेत में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। शनिवार को खेतों में काम करने गए ग्रामीणों ने किसान के शव को फंदे पर लटकता देख पुलिस और परिजनों को सूचना दी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 30 May 2020 09:26 PM (IST) Updated:Sat, 30 May 2020 09:26 PM (IST)
गेहूं का उत्पादन कम होने से परेशान किसान ने फांसी लगाकर जान दी
गेहूं का उत्पादन कम होने से परेशान किसान ने फांसी लगाकर जान दी

जागरण संवाददाता, गोहाना : गेहूं की फसल का उत्पादन कम होने से परेशान गांव कटवाल के किसान ने खेत में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। शनिवार को खेतों में काम करने गए ग्रामीणों ने किसान के शव को फंदे पर लटकता देख पुलिस और परिजनों को सूचना दी। सदर थाना पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण करके शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल भिजवाया।

गांव कटवाल निवासी 38 वर्षीय अजीत सिंह पुत्र रामकिशन खेती-बाड़ी का काम करता था। उसने अपने आठ एकड़ के अलावा दस एकड़ जमीन ठेके पर लेकर गेहूं की फसल उगाई थी। पिता रामकिशन ने बताया कि फरवरी व मार्च में हुई बारिश व ओलावृष्टि में उसके बेटे अजीत की गेहूं की फसल का नुकसान हो गया था। रामकिशन ने कहा कि गेहूं की फसल का उत्पादन भी अपेक्षाकृत कम हुआ। इसी के चलते अजीत परेशान रहने लगा था। शुक्रवार शाम को अजीत अपने घर से निकला था और रात को वापस नहीं लौटा। शनिवार सुबह खेतों की तरफ गए ग्रामीणों ने अजीत का शव कीकर के पेड़ पर गमछे से लटकता देखा। सूचना मिलने पर सदर थाना से पुलिस की टीम और अजीत के परिजन मौके पर पहुंचे। पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण करके शव को पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल भिजवाया। पुलिस ने रामकिशन का बयान दर्ज करके अजीत के शव का पोस्टमार्टम करवाया। रामकिशन ने शिकायत दी कि फसल में नुकसान होने के चलते उसका बेटा अजीत परेशान रहने लगा था। इसी के चलते उसने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मामले की जांच की जा रही है।

- मोहनलाल, प्रभारी, सदर थाना गोहाना

chat bot
आपका साथी