Haryana: सोनीपत में 8 लोगों की संदिग्ध मौत, जहरीली शराब पीने से मरने की आशंका

लोगों के अनुसार कुछ व्यक्ति नशे के इंजेक्शन और गोलियों से शराब तैयार करते हैं और सस्ते दामों में इसकी बिक्री करते हैं। यह भी बताया जाता है कि बड़ी संख्या में आसपास के लोग इनसे शराब खरीदते हैं।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Tue, 03 Nov 2020 06:52 PM (IST) Updated:Tue, 03 Nov 2020 09:06 PM (IST)
Haryana: सोनीपत में 8 लोगों की संदिग्ध मौत, जहरीली शराब पीने से मरने की आशंका
पुलिस फिलहाल मामले की छानबीन में जुटी है।

सोनीपत [संजय निधि]। सिटी थानाक्षेत्र में गोहाना रोड पर स्थित आसपास की तीन कालोनियों में दो दिन में आठ लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। आशंका जताई जा रही है कि इनमें से ज्यादातर की मौत जहरीली शराब पीने से हुई है। श्मशान स्थल पर एक के बाद एक इतने शव आने से लोगों को शंका हुई तो पूछताछ शुरू हुई। इसके बाद शराब के सेवन के बाद मौत की बात सामने आई। सूचना मिलने पर पुलिस भी मामले की जांच में जुट गई है।

शहर के महलाना रोड स्थित श्मशान स्थल पर रोजाना औसतन 3 से 4 शव आते थे, लेकिन पिछले दो दिन में अचानक शवों की संख्या बढ़ गई। श्मशान स्थल पर पिछले दो दिनों में 17 शव आए, इनमें से आठ शव सिटी थानाक्षेत्र की इंडियन कालोनी, मयूर विहार और शास्त्री कालोनी से थे। एकाएक इतने शव आने से लोगों को शक हुआ तो इसकी पड़ताल शुरू हुई तो अधिकांश मृतकों द्वारा शराब के सेवन की बात सामने आई। बताया जाता है कि इन कालोनियों के आसपास कुछ व्यक्ति नशे के इंजेक्शन और गोलियों से शराब तैयार करते हैं और सस्ते दामों में इसकी बिक्री करते हैं। इस क्षेत्र के एकाएक बड़ी संख्या में मौत होने से लोग इसे इसी अवैध शराब से जोड़कर देख रहे हैं।

एक ही क्षेत्र में एकाएक इतनी मौत होने और इसमें शराब पीकर मरने की सूचना मिलने से पुलिस-प्रशासन में भी हड़कंप मच गया। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। हालांकि मृतकों के परिजनों ने बगैर पोस्टमार्टम कराए सभी का अंतिम संस्कार कर दिया।

फोन बंद, बोलने से बच रहे लोग

इंडियन कालोनी निवासी सुरेश कुमार ने बताया कि मेरे पिता मुकेश कुमार दिल्ली स्वास्थ विभाग में अधिकारी थे। सोमवार दोपहर में अचानक उनकी तबीयत शराब हुई। चक्कर आने के बाद उन्हें दो-तीन उल्टियां हुईं और पेट में दर्द होने लगा। उन्हें पहले पड़ोस के एक चिकित्सक के पाया ले जाया गया, लेकिन वहां पर कोई आराम नहीं मिला। इसके बाद उन्हें नागरिक अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन वहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वहीं, मयूर विहार निवासी कर्मवीर दहिया ने बताया कि मृतक भूखड़ उनका पड़ोसी था। वह शराब पीता था। मंगलवार को उसकी अचानक मौत हो गई। वे गरीब लोग हैं, इसलिए उन्होंने कहीं इसकी सूचना नहीं दी। इसके अलावा श्मशान घाट में दिए गए अधिकांश मरने वालाें के स्वजनों के फोन नंबर बंद आ रहे हैं और कालोनियों में भी लोग कुछ बोलने से बच रहे हैं। अधिकांश के घरों पर भी ताला लटका है।

आइटीआइ गोहाना के अनुदेशक अशोक कुमार सहरावत ने कहा कि मेरा भाई शराब पीने का आदी था। उसने सोमवार को शराब पी थी। मंगलवार सुबह को उठा तो गली में निकलते ही लड़खड़ाने लगा। वह घर के दरवाजे पर पहुंचकर गिर गया। उसको बेड पर लिटाया, लेकिन हालत में सुधार नहीं हो सका। कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई। वह शराब कहां से लेकर आया था, इसका पता लगाया जा रहा है।

क्या कहती है पुलिस

वहीं, थाना सिटी के एसएचओ संदीप कुमार का कहना है कि थाने में किसी ने शराब पीने से मौत होने की शिकायत नहीं दी है। किसी का पोसटमार्टम भी नहीं कराया गया है। हम श्मशानस्थल और अस्पतालों से सूचना प्राप्त कर रहे हैं। मृतकों के परिजनों ने बातचीत करके विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी