Sonipat News: नया भूसा खाने से गोवंशों की तबीयत बिगड़ी, 15 दिन में 6 की मौत

गोवंशों की मौत का कारण पशुओं में अफारा आना बताया जा रहा है हाल समय में नंदीशाला में बीते 10 दिनों से हरा चारा नहीं था वहीं ऊपर से नंदीशाला में आए नए तुड़े को खाने से पशुओं की तबीयत बिगड़ी और उन्हें दस्त लग गए। इसके बाद से बीते 15 दिन में 6 पशुओं की मौत हो चुकी है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek Tiwari Publish:Wed, 24 Apr 2024 08:10 AM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2024 08:10 AM (IST)
Sonipat News: नया भूसा खाने से गोवंशों की तबीयत बिगड़ी, 15 दिन में 6 की मौत
Sonipat News: नया भूसा खाने से गोवंशों की तबीयत बिगड़ी, 15 दिन में 6 की मौत

संवाद सहयोगी, सोनीपत। खरखौदा शहर के रोहतक मार्ग पर स्थित नंदीशाला में रखे जा रहे नदियों के बीमार होने के बाद बीते 15 दिन में छह गोवंश की मौत हो गई।

मौत का कारण पशुओं में अफारा आना बताया जा रहा है, हाल समय में नंदीशाला में बीते 10 दिनों से हरा चारा नहीं था, वहीं ऊपर से नंदीशाला में आए नए तुड़े को खाने से पशुओं की तबीयत बिगड़ी और उन्हें दस्त लग गए। इसके बाद से बीते 15 दिन में 6 पशुओं की मौत हो चुकी है।

ठेकेदार को पेमेंट नहीं होने से उसने हरा चारा भेजने से मना कर दिया गया था। मंगलवार को ठेकेदार की पेमेंट करवाई गई है, आज नंदीशाला में हरा चारा आएगा। नंदीशाला के केयरटेकर का कहना है कि चिकित्सक ने जांच के बाद अफारा आने से पशुओं की मौत होना बताया है।

उनका कहना है कि जो गोवंश हाल ही में पकड़ा गया था, उनमें से 6 पशु मरे हैं। बाहर विचरने के दौरान उनके द्वारा खाई गई पॉलीथीन की थैलियों के साथ ज्यादा मात्रा में तुड़ा खाने से वह बीमार पड़ रहे हैं और उनकी तबियत बिगड़ रही है। जबकि पहले से रहने वाले सभी गोवंश स्वस्थ हैं।

chat bot
आपका साथी