Sonipat: जिला परिषद का 6 करोड़ 30 लाख का बजट पर लगी मुहर, पहली बैठक में लिया फैसला; अब होगा गांवों का विकास

जिला परिषद के अंतर्गत आवंटित अनुदान राशि छह करोड़ 30 लाख रुपये से गांवों में विकास कार्य करवाएं जाएंगे जिनमें प्रमुख रूप से गलियों नालों श्मशान स्थल के रास्तों और चौपालों की मरम्मत के कार्य शामिल रहेंगे। (सांकेतिक तस्वीर)

By Nand kishor BhardwajEdited By: Publish:Thu, 16 Mar 2023 08:54 PM (IST) Updated:Thu, 16 Mar 2023 08:54 PM (IST)
Sonipat: जिला परिषद का 6 करोड़ 30 लाख का बजट पर लगी मुहर, पहली बैठक में लिया फैसला; अब होगा गांवों का विकास
जिला परिषद के अंतर्गत आवंटित अनुदान राशि छह करोड़ 30 लाख रुपये से गांवों में विकास कार्य करवाएं जाएंगे

सोनीपत, जागरण संवाददाता। जिला परिषद के अंतर्गत आवंटित अनुदान राशि छह करोड़ 30 लाख रुपये से गांवों में विकास कार्य करवाएं जाएंगे, जिनमें प्रमुख रूप से गलियों, नालों, श्मशान स्थल के रास्तों और चौपालों की मरम्मत के कार्य शामिल रहेंगे। जिला ग्रामीण विकास अभिकरण (डीआरडीए) के सभागार में बृहस्पतिवार को जिला परिषद की बैठक में ये निर्णय लिया गया।

बैठक की अध्यक्षता जिला परिषद की चेयरपर्सन मोनिका दहिया की। बैठक में विशेष रूप से गलियों, नालों, श्मशान स्थलों के रास्तों और चौपालों की मरम्मत के लिए प्राप्त अनुदान राशि से करवाए जाने वाले विकास कार्यों पर चर्चा की गई। पार्षदों से प्राप्त इन विकास कार्यों की मांग को सर्वसम्मति से स्वीकृति दी गई।

जिला परिषद के सीईओ डा. सुशील मलिक ने इस मौके पर जिला को ओडीएफ प्लस बनाने के लिए जिला पार्षदों से सहयोग की अपील की। उन्होंने कहा कि इसके लिए गांवों में ठोस तथा तरल कचरा प्रबंधन आवश्यक है, जिसके लिए निर्धारित मानदंडों को पूरा करना होगा।

ग्रामीणों का सहयोग भी विशेष रूप से अपेक्षित रहेगा, जिन्हें जागरूक करना जरूरी है। बैठक में जिला परिषद की वाइस-चेयरपर्सन कल्पना, कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के उप-निदेशक डा. अनिल सहरावत, एक्सइएन कुलबीर फोगाट, डिप्टी सिविल सर्जन डा. स्वराज चौधरी, जिला कार्यक्रम अधिकारी गीता गहलावत, देवेंद्र लांबा, एईओ रामबीर सरोहा, सुरेंद्र दुग्गल मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी