Coronavirus: सोनीपत में एक ही दिन में कोरोना के 73 नए मामले, एक की मौत

सोनीपत में एक साथ कोरोना के 73 नये मामले सामने आए और एक की मौत हो गई। जिले में कोरोना से यह तीसरी मौत है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 07:30 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 07:30 PM (IST)
Coronavirus: सोनीपत में एक ही दिन में कोरोना के 73 नए मामले, एक की मौत
Coronavirus: सोनीपत में एक ही दिन में कोरोना के 73 नए मामले, एक की मौत

 सोनीपत, जागरण संवाददाता। जिले में शुक्रवार का दिन स्वास्थ्य प्रबंधन व प्रशासन के लिए अच्छा नहीं रहा। शुक्रवार को एक साथ कोरोना के 73 नये मामले सामने आए और एक की मौत हो गई। जिले में कोरोना से यह तीसरी मौत है। पॉजिटिव केस में जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर राजू बसौदी भी शामिल है। बसौदी को दो दिन पहले ही सोनीपत से फरीदाबाद जेल शिफ्ट किया गया था और नियमानुसार शिफ्ट करने से पहले कोरोना के सैंपल लिये गये थे।

अचानक से इतनी संख्या में कोरोना संक्रमितों के मिलने से प्रशासन सकते में है। पॉजिटिव केसों में अधिकांश की हिस्ट्री से दिल्ली आने-जाने की है। इसके अलावा पिछले दिनों कुंडली स्थित एक फैक्ट्री के कर्मचारियों का कोरोना संक्रमित मिलने का सिलसिला भी जारी है। जिले में फिलहाल कोरोना संक्रमितों की संख्या 332 हो गई है। इनमें से 159 मरीज ठीक भी हो चुके हैं, जबकि तीन की मौत हुई है। जिले में कुल एक्टिव मरीज फिलहाल 172 हैं।

कुंडली औद्योगिक क्षेत्र की फैक्ट्री में कोरोना संक्रमित मिलने से औद्योगिक क्षेत्रों के आसपास जीटी रोड पर बसी श्रमिक कॉलोनियों में भी संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। शुक्रवार को भी यहां की श्रमिक कॉलोनियों में 13 नये केस मिले, जबकि राई में स्थित फूफा की कॉलोनी में भी तीन नये केस मिले। इस कॉलोनी से पूर्व में एक दर्जन से ज्यादा संक्रमित मिल चुके हैं।

सभी संक्रमितों को खानपुर स्थित बीपीएस महिला मेडिकल कॉलेज के विशेष कोविड अस्प्ताल में दाखिल कराया गया है। कोरोना संक्रमितों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए उपायुक्त श्याम लाल पूनिया तीन नये कोविड केयर सेंटर (क्वारंटाइन सेंटर) भी तय किये हैं। इसमें दो सोनीपत में व एक गोहाना में स्थित है।

कुरुक्षेत्र से भागा कोरोना संक्रमित गोहाना की तरफ आया, तलाश शुरू

वहीं, कुरुक्षेत्र से भागा कोरोना संक्रमित एक व्यक्ति गोहाना क्षेत्र में पहुंच गया। स्वास्थ्य विभाग के स्थानीय अधिकारियों को जब इस बारे में सूचना मिली तो उसकी तलाश शुरू कर दी। नागरिक अस्पताल के एसएमओ डॉ. कर्मबीर सिंह ने इस संबंध में सभी चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मचारियों को अलर्ट कर दिया गया है। आशा वर्करों की मदद से फरार व्यक्ति की तलाश शुरू कर दी गई है।

कुरुक्षेत्र के एक व्यक्ति के वहां के अस्पताल में बृहस्पतिवार को कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिए गए थे। करनाल स्थित मेडिकल कॉलेज से शुक्रवार को रिपोर्ट जारी गई तो वह व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला। इस बारे में पता लगते ही वह व्यक्ति फरार हो गया। वहां के अधिकारियों ने सूचना दी कि फरार हुआ कोरोना संक्रमित गोहाना क्षेत्र की तरफ गया है। नागरिक अस्पताल के एसएमओ डॉ. कर्मबीर ने भी इस संबंध में अपने अधिकारियों व कर्मचारियों को अलर्ट कर दिया।

chat bot
आपका साथी