अनु कुमारी के ससुरालियों ने बहू का दिल खोलकर किया स्वागत

संवाद सहयोगी, खरखौदा: यूपीएससी परीक्षा में देश भर में दूसरा रैंक हासिल करने वाली अनु कुमा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 06 May 2018 06:58 PM (IST) Updated:Sun, 06 May 2018 06:58 PM (IST)
अनु कुमारी के ससुरालियों ने बहू का दिल खोलकर किया स्वागत
अनु कुमारी के ससुरालियों ने बहू का दिल खोलकर किया स्वागत

संवाद सहयोगी, खरखौदा: यूपीएससी परीक्षा में देश भर में दूसरा रैंक हासिल करने वाली अनु कुमारी की ससुराल गांव मंडौरा में सम्मान समारोह का आयोजन हुआ। समारोह में रोहतक के सांसद दीपेंद्र ¨सह हुड्डा, सोनीपत के सांसद रमेश कौशिक, विधायक जयवीर ¨सह मुख्य रूप से उपस्थित हुए।अतिथिगणों ने अनु कुमारी को नकद राशि व स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया।

सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने अनु कुमारी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह गर्व की बात है कि यूपीएससी परीक्षा में हमारे हरियाणा और सोनीपत की बेटी ने देश भर में दूसरा स्थान हासिल कर प्रदेश का नाम रोशन किया है। यूपीएससी परीक्षाओं में दूसरा स्थान प्राप्त करना आसान बात नहीं होती। इसके लिए उन्होंने बहुत मेहनत की है ,जिसका फल उनको मिला है। साथ ही उन्होंने कहा कि यूपीएसई परीक्षा में हरियाणा के टॉपर को सरकार को विशेष तौर पर सम्मानित करना चाहिए। उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मांग की कि वे हरियाणा में एक कार्यक्रम का आयोजन कर सभी हरियाणा के टॉपरों को सम्मानित करें। सांसद रमेश कौशिक ने भी अनु कुमारी को उनकी उपलब्धि पर बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। मंडौरा गांव की बेटी एवं सूचना आयुक्त रेखा ¨सह ने कहा कि अनु कुमारी ने यूपीएसई परीक्षा में सफलता हासिल कर उनके गांव का मान बढ़ाया है ,यह पूरे गांव के लिए सम्मान की बात है। इसके अलावा विधायक जयवीर, सुरेंद्र नरवाल, इनेलो नेता पदम ¨सह दहिया, सुरेंद्र दहिया आदि ने भी अनु कुमारी को बधाई दी।

इस मौके पर अनु कुमारी ने कहा कि यह उनके लिए बहुत खुशी की बात है कि उनकी ससुराल में यह सम्मान समारोह आयोजित हुआ है। उन्होंने कहा कि मैं अपनी ससुराल की महिलाओं और लड़कियों से सिर्फ यही कहूंगी कि मन लगाकर पढ़ाई करें और सपने साकार करें। जो मेहनत के साथ अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए तत्पर हैं उन्हें सफलता अवश्य मिलती है। कार्यक्रम के आयोजक राजबीर दहिया, कर्मबीर दहिया, राजेश दहिया, सतीश दहिया व सरपंच मंजीत दहिया ने अतिथिगणों को पगड़ी पहना कर स्मृति चिह्न भेंट कर उनका आभार जताया।

chat bot
आपका साथी