प्रथम वर्ष के विद्यार्थी 26 तक करा सकेंगे कालेजों में रजिस्ट्रेशन

कालेजों में अब तक प्रथम वर्ष में दाखिला लेने से वंचित रहे विद्यार्थियों के लिए रजिस्ट्रेशन कराने अंतिम दिन कल है। इस अवधि में वे मनपसंद के कालेजों में दाखिला लेने का भी चयन कर सकेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 01:56 PM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 01:56 PM (IST)
प्रथम वर्ष के विद्यार्थी 26 तक करा सकेंगे कालेजों में रजिस्ट्रेशन
प्रथम वर्ष के विद्यार्थी 26 तक करा सकेंगे कालेजों में रजिस्ट्रेशन

जागरण संवाददाता, सोनीपत : कालेजों में अब तक प्रथम वर्ष में दाखिला लेने से वंचित रहे विद्यार्थियों के लिए रजिस्ट्रेशन कराने अंतिम दिन कल है। इस अवधि में वे मनपसंद के कालेजों में दाखिला लेने का भी चयन कर सकेंगे। इसके लिए कालेजों में ओपन काउंसिलिग चल रही है। कालेज के प्रशासनिक अधिकारी भी इस अवसर का लाभ उठाने के लिए विद्यार्थियों को प्रेरित कर रहे हैं।

जिलेभर के कालेजों में सात हजार से अधिक सीटों पर प्रथम वर्ष के अंतर्गत दाखिल होने हैं। इसके लिए पहली और दूसरी लिस्ट जारी हो चुकी है, लेकिन सीटें पूरी नहीं भरी। इस पर उच्चतर शिक्षा विभाग ने पहले 20 और फिर 26 अक्टूबर तक ओपन काउंसिलिंग कराने का निर्णय लिया है। इसके अनुसार जिन विद्यार्थियों ने अब तक दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन भी नहीं किया है या मेरिट लिस्ट में नाम आने के बाद फीस भी जमा नहीं करा सकें, वे इसका लाभ उठा सकते हैं। विद्यार्थी मनपसंद कालेज का भी चयन कर सकेंगे। इसका लाभ उठाने के लिए कालेज प्रशासन की ओर से विद्यार्थियों को फेसबुक पेज, वाट्सएप ग्रुप समेत अन्य माध्यम से प्रेरित किया जा रहा है। राजकीय महिला कालेज की प्राचार्य डा. सुमन दहिया ने कहा कि विद्यार्थियों को इस अवसर का लाभ उठाना चाहिए, ताकि वे अपनी बेहतर शिक्षा प्राप्त कर सकें।

chat bot
आपका साथी