प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने की शिक्षण संस्थान खोलने की मांग

प्राइवेट स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्य अपनी मांगों को लेकर सोनीपत रोड स्थित एसडीएम कार्यालय में पहुंचे। सदस्यों ने शिक्षण संस्थान खोलने की मांग की और एसडीएम आशीष वशिष्ठ के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Jan 2022 10:55 PM (IST) Updated:Mon, 24 Jan 2022 10:55 PM (IST)
प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने की शिक्षण संस्थान खोलने की मांग
प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने की शिक्षण संस्थान खोलने की मांग

संवाद सहयोगी, गोहाना : प्राइवेट स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्य अपनी मांगों को लेकर सोनीपत रोड स्थित एसडीएम कार्यालय में पहुंचे। सदस्यों ने शिक्षण संस्थान खोलने की मांग की और एसडीएम आशीष वशिष्ठ के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया। एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष तेजेंद्र कुमार, बलदेव सिंह, अनिल मलिक ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर में केवल शिक्षण संस्थान बंद हैं। बच्चे आनलाइन पढ़ाई नहीं करते। मोबाइलों पर बच्चे शिक्षा को छोड़कर दूसरी चीजें देखते रहते हैं। इससे हमारी युवा पीढ़ी अंधकार में जा रही हैं। इसके अलावा गरीब अभिभावकों ने एंड्रायड फोन तो खरीद लिए लेकिन प्रतिमाह नेट का रिचार्ज नहीं करा पा रहे हैं। शिक्षण संस्थानों के अलावा सिनेमा हाल, बार, शराब के ठेके और दूसरे बड़े संस्थान खुले हैं। जिला सचिव मीना नरवाल ने कहा कि स्कूल खुलवाने की मांग को लेकर प्रदेश स्तर पर अभियान चलाया गया है। प्रदेश के सभी विधायकों, जिला उपायुक्त और एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया है। स्कूल बंद होने से बच्चों की पढ़ाई का काफी नुकसान हो रहा है। एसोसिएशन के सदस्यों ने चेताया कि अगर समय रहते स्कूल नहीं खोले तो, प्रदेश स्तर पर पंचायतों के सहयोग से स्कूलों को खोला जाएगा।

अभिभावक संघ गन्नौर ने की स्कूल खोलने की मांग

संस, गन्नौर : अभिभावक संघ गन्नौर की ओर से सोमवार को एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने स्कूल खोलने की मांग की। इससे पहले अभिभावक संघ गन्नौर के नेतृत्व में विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थी और शिक्षक लहरी सिंह पार्क में एकत्रित हुए। इसके बाद उन्होंने नपा रोड, रेलवे रोड तक पैदल मार्च निकाला। इस दौरान उन्होंने सरकार विरोधी नारे लगाए और स्कूलों को खोलने की मांग की। पैदल मार्च निकालते हुए वे एसडीएम कार्यालय पहुंचे और एसडीएम सुरेंद्र दून के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से कहा कि कोरोना का हवाला देकर बार-बार स्कूलों को बंद करने से पढ़ाई का बहुत अधिक नुकसान हुआ है। एसडीएम सुरेंद्र दून ने आश्वासन दिया कि ज्ञापन को मुख्यमंत्री तक पहुंचा दिया जाएगा लेकिन तक तक कोविड गाइडलाइन की अनुपालना करें और बच्चों को फिलहाल आनलाइन क्लास दिलाएं। इस मौके पर अरुण कुमार, महेंद्र, संदीप, राजेश, सुनील लंबू, विजय, अशोक कुमार मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी