नहीं चलीं दिल्ली, चंडीगढ़ और उत्तरप्रदेश के लिए बसें

नए कृषि कानूनों के विरोध में जीटी रोड पर जुटे किसानों के आगमन का सीधा असर रोडवेज बसों पर पड़ा। जीटी रोड बंद होने के कारण सोनीपत डिपो से दिल्ली चंडीगढ़ और उत्तरप्रदेश के कई जिलों समेत विभिन्न लंबे रूटों पर बसें नहीं चली। इन लंबे रूटों पर बसों का परिचालन बंद होने से यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 05:32 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 05:32 PM (IST)
नहीं चलीं दिल्ली, चंडीगढ़ और उत्तरप्रदेश के लिए बसें
नहीं चलीं दिल्ली, चंडीगढ़ और उत्तरप्रदेश के लिए बसें

जागरण संवाददाता, सोनीपत : नए कृषि कानूनों के विरोध में जीटी रोड पर जुटे किसानों के आगमन का सीधा असर रोडवेज बसों पर पड़ा। जीटी रोड बंद होने के कारण सोनीपत डिपो से दिल्ली, चंडीगढ़ और उत्तरप्रदेश के कई जिलों समेत विभिन्न लंबे रूटों पर बसें नहीं चली। इन लंबे रूटों पर बसों का परिचालन बंद होने से यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी।

सोनीपत डिपो में 128 बसों को बेड़ा शामिल हैं, जिनमें 85 रोडवेज और 43 किलोमीटर स्कीम की बसें हैं। कोरोना के चलते लाकडाउन के बाद सोनीपत से चंडीगढ़ तो बसें जा रही थी, लेकिन उत्तरप्रदेश के आगरा के अलावा कटरा, शिमला व दिल्ली बसें नहीं जा रही थी। कई दिन पहले ही अधिकारियों ने इन रूटों पर बसों का परिचालन शुरू कराया था, लेकिन नए कृषि कानूनों के चलते जीटी रोड पर जुटे किसानों के आगमन के बाद फिर से बसों का परिचालन बंद किया गया। शुक्रवार को सोनीपत डिपो से केवल गोहाना और रोहतक रूटों पर ही बसों का परिचालन कराया गया। अन्य सभी रूटों पर बसों का परिचालन नहीं हुआ। यात्रियों को जीटी रोड के साथ ही रोडवेज बसें बंद होने के कारण अन्य रूटों से यात्रा करने पर मजबूर होना पड़ा, जिससे उन्हें परेशानी भी उठानी पड़ी।

सुरक्षा के तौर पर जीटी रोड से सभी रूटों पर बसों का परिचालन बंद करने के निर्देश मिले हैं। निर्देशों के अनुसार केवल गोहाना और रोहतक रूट पर बसों का परिचालन किया गया। फिलहाल आगामी आदेशों के चलते बसें जीटी रोड पर जाने के लिए बंद रहेंगी।

- कर्मबीर गहलावत, ड्यूटी इंस्पेक्टर, रोडवेज डिपो, सोनीपत

chat bot
आपका साथी