कन्या भ्रूण हत्या ने हरियाणा को किया बदनाम: डा. पुष्पेंद्र

संवाद सहयोगी, गोहाना: बीपीएस राजकीय महिला मेडिकल कालेज एवं अस्पताल के सर्जन डा. पुष्पेंद्र मलिक न

By Edited By: Publish:Fri, 31 Jul 2015 07:39 PM (IST) Updated:Fri, 31 Jul 2015 07:39 PM (IST)
कन्या भ्रूण हत्या ने हरियाणा को किया बदनाम: डा. पुष्पेंद्र

संवाद सहयोगी, गोहाना:

बीपीएस राजकीय महिला मेडिकल कालेज एवं अस्पताल के सर्जन डा. पुष्पेंद्र मलिक ने कहा कि दूध व दही के लिए प्रसिद्ध हरियाणा प्रदेश को कन्या भ्रूण हत्या ने बदनाम कर दिया। इस कलंक को मिटाने के लिए सामूहिक प्रयासों की जरूरत है। डा. मलिक ने यह बात जयभारती हाई स्कूल में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कही।

डा. पुष्पेंद्र मलिक ने कहा कि सामूहिक प्रयासों से बेटियों को बचाया जा सकता है। इसके लिए लोगों में बेटियों के प्रति बनी गलत अवधारणा व संकीर्ण सोच में बदलाव लाने की जरूरत है। कार्यक्रम का आयोजन संस्कार भारती संस्था के तत्वावधान में किया गया। संस्था के संरक्षक सुरेंद्र विश्वास ने कहा कि हमें बेटियों को किसी भी स्तर पर लड़कों से कम नहीं आंकना चाहिए। शशिकांत गोयल बेटियां

प्रत्येक क्षेत्र में अपनी काबिलीयत का लोहा मनवा रही हैं। कार्यक्रम की अध्यक्षता अध्यक्ष विक्रम सैनी ने की। संचालन राकेश गंगाना का रहा। कार्यक्रम में बेटियों के प्रति प्रेरक प्रसंग, गीत व कविताएं सुनाने वाले बच्चों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर बादल मधु, जितेंद्र पांचाल व अशोक अरोड़ा मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी