गत्ता फैक्टरी में लगी आग, भारी नुकसान

----फोटो: 12 ---- जागरण संवाददाता, गोहाना: गोहाना-सोनीपत मार्ग स्थित नई सब्जी मंडी के नजदीक एक ग

By Edited By: Publish:Fri, 24 Oct 2014 06:46 PM (IST) Updated:Fri, 24 Oct 2014 06:46 PM (IST)
गत्ता फैक्टरी में लगी आग, भारी नुकसान

----फोटो: 12 ----

जागरण संवाददाता, गोहाना:

गोहाना-सोनीपत मार्ग स्थित नई सब्जी मंडी के नजदीक एक गत्ता फैक्टरी में बृहस्पतिवार की देर रात आग लग गई। इस फैक्टरी के नजदीक में ही मंडी में पटाखा मार्केट लगी हुई थी। आगजनी की सूचना मिलने के बाद गोहाना व सोनीपत से अग्निशमन गाड़ी पहुंची और कई घटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पुलिस ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया। इस घटना में फैक्टरी मालिक को भारी नुकसान हो गया।

सोनीपत मार्ग स्थित नई सब्जी मंडी के नजदीक सुल्तान पुत्र घासीराम ने एसएस पैकर के नाम से गत्ता फैक्टरी लगा रखी है। सुल्तान के बड़े भाई रामनिवास ने बताया कि वे हर रोज की तरह बृहस्पतिवार की रात को भी फैक्टरी को बंद करके अपने घर चले गए। रात लगभग दस बजे पड़ोसी ने गत्ता फैक्टरी में आग लगी होने की सूचना दी। इसके बाद रामनिवास ने अग्निशमन केंद्र में सूचना दी। यह फैक्टरी मंडी में लगी पटाखा मार्केट के नजदीक ही बनी है। मार्केट के साथ अग्निशमन गाड़ी खड़ी थी। सूचना के बाद गाड़ी के साथ कर्मचारी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया। अधिक क्षेत्र में आग फैल जाने के चलते सोनीपत से भी दो अग्निशमन गाड़ी बुलाई गई। लगभग चार घटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस घटना में फैक्टरी में रखा गत्ता, कच्चा माल, 10 केवी का जरनेटर, कोरगेशन मशीन जलने के साथ-साथ भवन भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। फैक्टरी मालिक को लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। आग लगने के कारणों का पता नहीं लग पाया है।

पटाखा मार्केट में मची खलबली:

गत्ता फैक्टरी में आग लगने से पटाखा मार्केट के खलबली मच गई। इसके बाद मार्केट के दुकानदार चौकन्ना भी हो गए और मार्केट में लगी आग की घटना पर निगरानी भी शुरू कर दी।

chat bot
आपका साथी