अधिवक्ताओं ने 'वर्क सस्पेंड' रख जताया रोष

By Edited By: Publish:Wed, 17 Sep 2014 08:02 PM (IST) Updated:Wed, 17 Sep 2014 08:02 PM (IST)
अधिवक्ताओं ने 'वर्क सस्पेंड' रख जताया रोष

---फोटो: 30 ---

-न्यायालय परिसर में अधिवक्ता से मारपीट के आरोप का मामला

-आज फिर होगी बार एसोसिएशन की बैठक

जागरण संवाददाता, सोनीपत :

सोनीपत न्यायालय परिसर में अधिवक्ताओं के वर्क सस्पेंड के चलते बुधवार को भी कामकाज ठप रहा। बार एसोसिएशन अधिवक्ता के पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाए जाने के मामले में वर्क सस्पेंड किए हुए हैं। अधिवक्ता पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग कर रहे हैं। बार एसोसिएशन की बृहस्पतिवार को फिर से होने वाली बैठक में आगामी निर्णय की घोषणा की जाएगी। उधर अधिवक्ताओं के वर्क सस्पेंड से दिनभर मुवक्किल परेशान रहे।

क्या है मामला

अधिवक्ता कुलदीप सैनी ने आरोप लगाया था कि वह चार सितंबर की रात को अपने चैंबर नंबर-26 बी में अपने साथियों के साथ था। इसी दौरान उसकी कुछ बाहरी तत्वों के साथ झड़प हो गई थी, जिन्होंने उस पर हमला कर दिया था। इस मामले में कोर्ट परिसर चौकी पुलिस ने भी बाहरी तत्वों का पक्ष लेते हुए उनके साथ मारपीट की थी। उन्हें रात को तीन बजे तक चौकी में रखा गया था। पुलिस ने अधिवक्ता व उसके साथियों पर ढाबा संचालक के कारिंदे की शिकायत पर मामला दर्ज किया था। बाद में अधिवक्ताओं के विरोध के चलते पुलिस अधीक्षक ने चौकी के सभी कर्मचारियों का तबादला भी कर दिया था। साथ ही मामले की जांच किसी भी अधिकारी से करवाने की हामी भरी थी।

बुधवार को दिनभर रहा वर्क सस्पेंड

अधिवक्ताओं ने पुलिस कर्मियों व ढाबा संचालक के कारिंदे पर मामला दर्ज करने की मांग कर रखी है। इसी को लेकर बुधवार को दिनभर वर्क सस्पेंड रखा गया। जिसके चलते दिनभर कोर्ट परिसर में कोई कार्य नहीं हो सका। कोर्ट में वर्क सस्पेंड के चलते अपनी पेशी के लिए आए मुवक्किलों को परेशानी से गुजरना पड़ा। उनके मामलों की सुनवाई नहीं हो सकी।

chat bot
आपका साथी