बोर्ड परीक्षा में लाडलियों का रहा जलवा

By Edited By: Publish:Thu, 06 Jun 2013 06:55 PM (IST) Updated:Thu, 06 Jun 2013 06:57 PM (IST)
बोर्ड परीक्षा में लाडलियों का रहा जलवा

जागरण संवाद केंद्र, सोनीपत :

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की दसवीं कक्षा के परिणामों में जिले की लाडलियों का प्रदर्शन लड़कों की तुलना में बेहतर रहा है। बृहस्पतिवार को घोषित परिणाम में गोहाना के खानपुर स्थित भक्त फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय के कन्या गुरुकुल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की छात्रा रीतू ने 97 फीसदी अंकों के साथ पहला स्थान पाया है। उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों ने आगे भी बेहतर प्रदर्शन का संकल्प दोहराया है।

बृहस्पतिवार को जारी परिणामों में कन्या गुरुकुल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की छात्रा रीतू ने 97 फीसदी अंक हासिल किए। उसने कुल 500 अंकों में से 485 अंक प्राप्त किए हैं। उसने बताया कि मेहनत व ईमानदारी से कोई भी उपलब्धि प्राप्त की जा सकती है। रीतू कहती है कि शिक्षा ग्रहण करने के लिए स्वयं बनाए गए नोट्स से उन्हें तैयारी में काफी सहयोग दिया। उसने कहा कि वह इंजीनियर बनना चाहती है जिससे वह देश की सेवा कर सके।

शहर के आर्य कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की छात्रा पायल ने दसवीं की परीक्षा में 482 अंक प्राप्त किए हैं। वहीं स्कूल की छात्रा प्राची ने 480 व पूजा ने 479 अंक हासिल किए हैं। उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली छात्राओं को प्राचार्या निशा गुलाटी ने बधाई दी है। उन्होंने बताया कि छात्राओं ने कड़ी मेहनत कर सफलता को प्राप्त किया है। छात्रा पायल ने बताया कि उनकी उपलब्धि में स्कूल स्टाफ के साथ ही उनके अभिभावकों ने भी पूरा सहयोग दिया। वहीं छात्रा प्राची का कहना है कि लगातार उत्कृष्ट प्रदर्शन कर उन्होंने अपनी उपयोगिता साबित कर दी है। प्राची कहती है कि वह समाज में लड़कियों के प्रति लोगों की मानसिकता को बदलना चाहती है। उन्होंने कहा कि लड़कियों ने दिखा दिया है कि वे किसी क्षेत्र में लड़कों से पीछे नहीं है। छात्राओं ने युवाओं से आह्वान किया कि वे मेहनत व इमानदारी से शिक्षा ग्रहण करें। जिससे वे अपनी सफलता से दूसरों को भी प्रोत्साहित कर सके। वहीं मोहाना के आर्य स्कूल की छात्राओं ने भी बेहतर प्रदर्शन किया है। छात्रा प्रीति ने 464 अंक हासिल किए हैं। अन्नू ने 459 अंक व प्रीति पुत्री सतीश ने 455 अंक प्राप्त किए हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी