सरकार ने मानी आढ़तियों की मांगें, धरना समाप्त

सिरसा ई-ट्रेडिग व अन्य मांगों पूरी होने के आढ़तियों ने तीसरे दिन धरन

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Apr 2019 10:59 PM (IST) Updated:Sat, 13 Apr 2019 10:59 PM (IST)
सरकार ने मानी आढ़तियों की मांगें, धरना समाप्त
सरकार ने मानी आढ़तियों की मांगें, धरना समाप्त

जागरण संवाददाता, सिरसा:

ई-ट्रेडिग व अन्य मांगों पूरी होने के आढ़तियों ने तीसरे दिन धरना समाप्त कर दिया है। धरना समाप्त होते ही मजदूरों ने भी सरसों को तोल लगाना शुरू कर दिया और प्राइवेट सरसों की खरीद करनी शुरू कर दी। इसके पश्चात आढ़ती एसोसिएशन के सदस्यों ने पत्रकारों से बातचीत की सरकार के द्वारा मानी गई मांगों के बारे में जानकारी दी।

अनाज मंडी में पिछले तीन दिनों से आढ़तियों ने कई मांगों को लेकर अपनी दुकानें और सरसों खरीद का काम बंद कर रखा था। वहीं शनिवार को दोपहर बाद आढ़तियों की सभी मांगों को मानने के बाद आढ़तियों ने भी धरना और अनिश्चितकालीन हड़ताल को समाप्त कर दिया। वहीं आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान हरदीप सरकारिया ने कहा कि आढ़तियों की मांगे जायज थी तभी सरकार झुकी है। यह आढ़तियों की एकजुटता का प्रतिफल है। प्रदेश सरकार आढ़तियों पर ई-ट्रेडिग प्रणाली थोपना चाहती थी, जो किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं था।

हरदीप सरकारिया ने मंडी मजदूर यूनियन, हरियाणा व्यापार मंडल, अकाउंटेंट एसोसिएशन, दलाल एसोसिएशन, करियाणा एसोसिएशन, सीमेंट सरिया डीलर एसोसिएशन, स्वर्णकार एसोसिएशन, गुड़ शक्कर एसोसिएशन भादरा बा•ार, हरियाणा कॉटन फैक्ट्री एसोसिएशन, सिरसा कॉटन फैक्ट्री एसोसिएशन व अन्य सभी एसोसिएशन को भी बधाई दी।

chat bot
आपका साथी