विद्यार्थियों को परीक्षा की तैयारी से ज्यादा केंद्र तक पहुंचने की टेंशन

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने चतरगढ़पट्टी स्थित राजकीय सीनियर सेक

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Feb 2020 11:48 PM (IST) Updated:Sun, 23 Feb 2020 11:48 PM (IST)
विद्यार्थियों को परीक्षा की तैयारी से ज्यादा केंद्र तक पहुंचने की टेंशन
विद्यार्थियों को परीक्षा की तैयारी से ज्यादा केंद्र तक पहुंचने की टेंशन

जागरण संवाददाता, सिरसा : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने चतरगढ़पट्टी स्थित राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल के दसवीं व बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों का 55 किलोमीटर दूरी पर परीक्षा केंद्र दिया है। स्कूल के विद्यार्थियों का डबवाली स्थित राजकीय ग‌र्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में परीक्षा केंद्र दिया है। जिससे स्कूल के विद्यार्थी परीक्षा की तैयारी से ज्यादा परीक्षा केंद्र तक पहुंचने के लिए टेंशन में है जबकि बोर्ड द्वारा नजदीक के स्कूल में परीक्षा केंद्र देना होता है। गौरतलब है कि बोर्ड की परीक्षा 2 मार्च से शुरू होगी। कैसे पहुंचे परीक्षा केंद्र

चतरगढ़ पट्टी राजकीय स्कूल के दसवीं में 58 विद्यार्थी है। जबकि बारहवीं कक्षा में 25 विद्यार्थी है। जिनका परीक्षा केंद्र डबवाली के राजकीय स्कूल में दिया गया है। स्कूल के विद्यार्थियों को जैसे ही डबवाली में परीक्षा केंद्र होने का पता लगा। इससे विद्यार्थी अब परीक्षा केंद्र को नजदीक करवाने के लिए अध्यापकों से अनुरोध कर रहे हैं। स्कूल के अध्यापक भी अपने हाथ में कुछ नहीं होने की बात कहे हैं। जिससे विद्यार्थी टेंशन में परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं।

बॉक्स..

बोर्ड के अधिकारियों को सोचना चाहिए कि किस स्कूल का परीक्षा केंद्र कहां दिया जाना चाहिए। परीक्षा केंद्र 55 किलोमीटर की दूरी पर दिया है। ऐसे में विद्यार्थी कैसे वहां पर पहुंचेंगे। चतरगढ़ पट्टी स्कूल में ज्यादातर गरीब परिवारों के बच्चे पढ़ाई कर रहे हैं।

- करतार सिंह, आरटीआइ कार्यकर्ता।

-----

राजकीय स्कूल चतरगढ़पट्टी स्कूल के विद्यार्थियों का परीक्षा केंद्र डबवाली में दिए जाने की सूचना नहीं है। अगर ऐसा है तो बोर्ड को अवगत करवाया जाएगा। परीक्षा केंद्र नजदीक के स्कूल में करवाया जाएगा।

- आत्मप्रकाश मेहरा, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी, सिरसा।

chat bot
आपका साथी