विधायक के गोद लिए गांव में स्वाइन फ्लू से युवक की मौत

कालांवाली रोड पर स्थित गांव पन्नीवाला रूलदू में स्वाइन फ्लू आशंकित गगनद

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Feb 2019 10:44 PM (IST) Updated:Tue, 12 Feb 2019 10:44 PM (IST)
विधायक के गोद लिए गांव में स्वाइन फ्लू से युवक की मौत
विधायक के गोद लिए गांव में स्वाइन फ्लू से युवक की मौत

संवाद सहयोगी, डबवाली :

कालांवाली रोड पर स्थित गांव पन्नीवाला रूलदू में स्वाइन फ्लू आशंकित गगनदीप (24) की मौत होने का मामला सामने आया है। युवक ब¨ठडा स्थित आदेश इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एंड रिसर्च में उपचाराधीन था। मौत की खबर मिलते ही स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया। विभाग की चार सदस्यीय टीम गांव में पहुंची। उपचार के दौरान गगनदीप के साथ रहने वाले आठ लोगों को दवा दी गई है। वहीं मृतक के बड़े भाई अमरीक ¨सह तथा मां बलजीत कौर को उपचार के लिए सिरसा के नागरिक अस्पताल में ले जाया गया। बता दें, सीएचसी ओढां के तहत आने वाला यह गांव विधायक नैना ¨सह चौटाला ने गोद ले रखा है।

बताते हैं कि पिछले करीब एक हफ्ते से गगनदीप अस्वस्थ चल रहा था। नजदीकी रिश्तेदार की शादी में व्यस्त होने की वजह से वह उचित उपचार नहीं ले सका। रविवार देर रात को उसे सांस लेने में तकलीफ हुई। सोमवार अल सुबह उपचार के लिए डबवाली के निजी अस्पताल में ले जाया गया। चिकित्सक ने उसके हालातों को देखते हुए उपचार के लिए ब¨ठडा रेफर कर दिया गया। उसे आदेश इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एंड रिसर्च में दाखिल करवाया गया। स्वाइन फ्लू की पुष्टि के लिए डॉक्टर ने नमूना जांच के लिए चंडीगढ़ स्थित प्रयोगशाला में भेज दिया। रात करीब 11 बजे गगनदीप ने दम तोड़ दिया। स्वाइन फ्लू आशंकित होने के कारण चिकित्सकों ने शव को सिल्ड कवर में गांव पन्नीवाला रुलदू पहुंचाया। साथ ही परिजनों को शव से दूर रहने की हिदायत दी। उन्हें मास्क पहने रखने के लिए कहा। हिदायतों के बीच परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार किया।

------------

गगनदीप स्वाइन फ्लू आशंकित था। इसलिए आदेश मेडिकल कॉलेज ने सैंपल जांच के लिए चंडीगढ़ प्रयोगशाला में भेजा था। अभी रिपोर्ट नहीं आई है। इस संबंध में आदेश मेडिकल कॉलेज से संपर्क किया गया है। जैसे ही रिपोर्ट आएगी संबंधित संस्थान हमें सूचित करेगा।

-सीएमओ गो¨बद गुप्ता, सिरसा

------------

मृतक के संपर्क में आने वाले लोगों को दवा दी गई है। गगनदीप की मां तथा भाई को स्वाइन फ्लू जैसे लक्षणों के चलते सिरसा लाया गया था। छाती रोग विशेषज्ञ से दोनों की जांच करवाई गई। जांच रिपोर्ट के बाद वैसा ही उपचार शुरू कर दिया गया है।

-डॉ. अनिशा, नोडल अधिकारी, स्वाइन फ्लू

chat bot
आपका साथी