छात्रों ने परीक्षा तिथि बढ़ाने की रखी मांग

जागरण संवाददाता सिरसा चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक को छात्र संगठन व्हाइट

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 07:33 AM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 07:33 AM (IST)
छात्रों ने परीक्षा तिथि बढ़ाने की रखी मांग
छात्रों ने परीक्षा तिथि बढ़ाने की रखी मांग

जागरण संवाददाता, सिरसा : चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक को छात्र संगठन व्हाइट फ्लैग स्टूडेंट एसोसिएशन ने परीक्षा प्रारूप में बदलाव व परीक्षा तिथि को आगे बढ़ाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। विश्वविद्यालय ने परीक्षा की तिथि 24 जनवरी से निर्धारित की है। छात्रों ने 15 फरवरी से परीक्षा आयोजित करवाने की मांग की है।

छात्र संगठन के प्रधान सुमित, संदीप, कर्ण सिंह ने कहा कि विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षा की तारीख व प्रारूप निर्धारित कर दिया गया है। इस बार कोविड-19 के चलते विद्यार्थियों की कक्षाएं ऑनलाइन माध्यम से ही लगी हैं। जिस कारण विद्यार्थियों का पाठ्यक्रम पूरा नहीं हुआ है। लेकिन फिर भी विश्वविद्यालय प्रशासन ने परीक्षा प्रारूप में कोई छूट विद्यार्थियों को नहीं दी है। उन्होंने कहा कि पिछले सेमेस्टर की परीक्षा की तर्ज पर विद्यार्थियों को छूट दी जाए और जिसमें विद्यार्थी कोई भी 5 प्रश्न के उत्तर दे सकें। इसके अलावा पाठ्यक्रम को पूरा करने के लिए कुछ समय और दिया जाए।

अनुबंध पर रखे सहायक प्राध्यापकों ने समय पर वेतन देने की मांग की

विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में अनुबंध पर रखे सहायक प्राध्यापकों ने कुलपति प्रो. अजमेर सिंह मलिक से मुलाकात कर समय पर वेतन दिलाने की मांग रखी। कुलपति प्रो. अजमेर सिंह मलिक ने शिक्षकों को समय पर वेतन दिलाने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि शिक्षकों को हर महीने 5 तारीख तक वेतन मिलेगा। वेतन जारी करने व समय पर वेतन दिलाने पर शिक्षक डा. राममेहर, डा. कृष्ण कुमार ने आभार व्यक्त किया।

chat bot
आपका साथी