लोक संगीत में विक्रम तो वाद्ययंत्र प्ले में सोनू रहे अव्वल

सीएमआजे राजकीय महाविद्यालय के सांस्कृतिक कार्यक्रम सुर-संवाद 2019 की

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jan 2019 06:06 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jan 2019 06:06 PM (IST)
लोक संगीत में विक्रम तो वाद्ययंत्र प्ले में सोनू रहे अव्वल
लोक संगीत में विक्रम तो वाद्ययंत्र प्ले में सोनू रहे अव्वल

संवाद सहयोगी, ऐलनाबाद :

सीएमआजे राजकीय महाविद्यालय के सांस्कृतिक कार्यक्रम सुर-संवाद 2019 की शुरूआत वरिष्ठ प्राध्यापक विकास नैन की अध्यक्षता व सांस्कृतिक गतिविधियों की प्रभारी अमनप्रीत कौर के संयोजन में हुई। कार्यकारी प्राचार्य डा. शीशपाल हरडू समारोह के मुख्य अतिथि रहे। समारोह के पहले दिन विद्यार्थियों ने संगीत, नृत्य, लोक नृत्य, पारम्परिक नृत्य, माइम व मिमिक्री इत्यादि प्रतिस्पर्धा में अपनी प्रतिभा दिखाई।

डा. शीशपाल हरडू ने कहा कि मुझे आज भी याद है कि संसाधनों के अभाव में हमनें इस कार्यक्रम की शुरूआत की थी। उन्होनें सुर-संवाद शब्द का अर्थ स्पष्ट करते हुए कहा कि इस सांस्कृतिक समारोह का उद्देश्य समाज में व्याप्त प्रदूषित सभ्याचार के खतरनाक परिणामों को सामने लाने व इसके प्रचलन को रोक कर इसके मुक्काबले स्वस्थ मूल्यों वाले सभ्याचार का निर्माण करने का एक प्रयास है।

पहले दिन छात्र वर्ग के भजन शब्द में पंकज ने पहला, विक्रम ने दूसरा व सोनू ने तीसरा स्थान हासिल किया। गीत गजल में सोनू ने पहला, पंकज ने दूसरा तथा विक्रम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। लोक संगीत में विक्रम ने पहला, पंकज ने दूसरा व सुरेद्रं ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। माइम में सुनील ने पहला, नंदराम ने दूसरा व निशान ने तीसरा स्थान हासिल किया। वाद्ययंत्र प्ले में सयुंक्त वर्ग में सोनू ने पहला, पंकज ने दूसरा तथा रानी ने तीसरा स्थान हासिल किया। छात्रा वर्ग में मिमिक्री में मीरा ने पहला, रानी ने दूसरा व सुमन ने तीसरा स्थान हासिल किया। लोक संगीत में मीरा ने पहला व गायत्री ने दूसरा स्थान हासिल किया।

chat bot
आपका साथी