सिरसा रेलवे पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर यात्रियों को किया जागरूक

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए रेलवे पुलिस ने स्टेशन पर सख्ती बढ़ा दी है। स्टेशन पर सिर्फ यात्रियों को ही आने की अनुमति दी जा रही है वह भी मास्क पहनकर।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 09:19 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 09:19 AM (IST)
सिरसा रेलवे पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर यात्रियों को किया जागरूक
सिरसा रेलवे पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर यात्रियों को किया जागरूक

संवाद सहयोगी, कालांवाली : कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए रेलवे पुलिस ने स्टेशन पर सख्ती बढ़ा दी है। स्टेशन पर सिर्फ यात्रियों को ही आने की अनुमति दी जा रही है वह भी मास्क पहनकर। इसी के चलते शनिवार को रेलवे चौकी प्रभारी भूप सिंह हुड्डा ने टीम के साथ रेलवे स्टेशन पर विशेष अभियान चला कर लोगों को मास्क लगाने के लिए जागरूक किया। इसके अलावा बिना मास्क मिलने पर चालान काटने की भी चेतावनी दी।

चौकी प्रभारी भूप सिंह ने कहा कि कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में नागरिकों को कोरोना को लेकर सजग व सतर्क होना चाहिए। थोड़ी सी लापरवाही भी स्वयं व दूसरों के लिए खतरा बन सकती है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क प्रमुख उपाय है। सभी नागरिक मास्क का प्रयोग अवश्य करें, ताकि संक्रमण का फैलाव न हो। उन्होंने कहा कि सरकार के निर्देशानुसार बिना वजह स्टेशन पर आमजनों के आने पर पाबंदी लगा दी है। जिसे रेलगाड़ी में सफर करना है वही स्टेशन पर आ सकता है। उन्होंने कहा कि आमजन स्टेशन के रास्ते से होकर बाजारों में जाते थे उन पर पूरी तरह से पाबंदी लगाई गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस अधीक्षक रेलवे अंबाला संगीता कालिया के आदेशानुसार विशेष अभियान चला कर लोगों को कोविड -19 के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

इस मौके पर उनके साथ एसआइ मेवा सिंह, हवलदार राजेंद्र सिंह, महिला सिपाही सरबती देवी आदि मौजूद थे।

ट्रेड फेयर की परमिशन कैंसिल

जागरण संवाददाता, सिरसा: जिला प्रशासन ने कोविड 19 के बढ़ते केसों को लेकर सिरसा में लगने वाले ट्रेड फेयर की परमिशन कैंसिल कर दी गई है। मेले के आयोजकों की ओर से एसडीएम सिरसा से 10 अप्रैल को ट्रेड फेयर लगाने की इजाजत ली गई थी। कई जगह से एनओसी लेने के बाद एसडीएम सिरसा कार्यालय से ट्रेड फेयर लगाने की अनुमति मिली थी। लेकिन अब जब ट्रेड फेयर की तैयारियां अंतिम चरण में पहुंची है तो प्रशासन की ओर से परमिशन कैंसिल कर दी गई। आयोजकों ने जिला प्रशासन से पुन: मांग की है कि इजाजत दी जाए अगर कोविड-19 नियमों की उल्लंघना होती है, तो परमिशन कैंसिल कर दी जाए। आयोजकों ने बताया कि वे नियमों की पूरी पालना करेंगे।

रणधीर बांसल ने कहा कि पिछले 25 से 30 वर्षों से ट्रेड फेयर लगा रहे है। हमें पहले परमिशन देकर कैंसिल कर दी गई। जबकि अभी करीब आठ लाख रुपये खर्च हो चुके है। हमें एक बार मौका दिया जाए, अगर हम कोविड नियमों की पालना नहीं करते है, तो परमिशन कैंसिल कर दी जाए।

chat bot
आपका साथी