राज्यस्तरीय स्कूली प्रतियोगिता 7 से शहीद भगत ¨सह स्टेडियम मेहोंगे मुकाबले

जागरण संवाददाता, सिरसा: शिक्षा विभाग ने राज्य स्तरीय स्कूली खेलकूद प्रतियोगिता के लिए तैयारिया

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 Sep 2018 10:27 PM (IST) Updated:Sun, 02 Sep 2018 10:27 PM (IST)
राज्यस्तरीय स्कूली प्रतियोगिता 7 से शहीद भगत ¨सह स्टेडियम मेहोंगे मुकाबले
राज्यस्तरीय स्कूली प्रतियोगिता 7 से शहीद भगत ¨सह स्टेडियम मेहोंगे मुकाबले

जागरण संवाददाता, सिरसा:

शिक्षा विभाग ने राज्य स्तरीय स्कूली खेलकूद प्रतियोगिता के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। शहीद भगत ¨सह स्टेडियम में विभिन्न खेलों में प्रदेश के 3500 खिलाड़ी भाग लेंगे। स्टेडियम में फुटबॉल, हॉकी, खोखो, सोफ्ट बॉल के लड़कों व लड़कियों के आयु वर्ग में मुकाबले होंगे। राज्य स्कूली खेलकूद प्रतियोगिता 7 सितंबर से 9 सितंबर तक आयोजित करवाई जाएगी।

जिले में लड़कों के अंडर 19 आयु वर्ग में फुटबॉल प्रतियोगिता होगी। जबकि लड़कों व लड़कियों के अंडर 17 आयु वर्ग में खोखो, वालीबॉल, सोफ्ट बॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

--

विभाग ने बनाई कमेटी

शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने प्रतियोगिता को लेकर कमेटी का गठन कर दिया है। इसके लिए खिलाड़ियों के ठहरने व खाने पीने की व्यवस्था के लिए कमेटी काम करेगी। खिलाड़ियों के ठहरने के लिए स्कूलों व धर्मशाला में व्यवस्था की है। यहीं से खिलाड़ियों को सरकारी बसों में स्टेडियम तक प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पहुंचाया जाएगा। राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में सिरसा जिले के रेफरी नहीं होंगे। प्रतियोगिता में बाहर के रेफरी होंगे। जिससे प्रतियोगिता में किसी प्रकार का कोई भेदभाव नहीं किया जा सके। वहीं दूसरे जिलों के खिलाड़ी किसी पर एतराज न कर सकें।

--------

जिले में राज्य स्तरीय स्कूल खेलकूद प्रतियोगिता के लिए तैयारियां चल रही है। प्रतियोगिता के लिए अलग अलग कमेटी गठित की गई है। स्टेडियम में फुटबॉल, हॉकी, वालीबॉल, खो-खो व सोफ्ट बॉल के खेल होंगे।

केवल ¨सह, एईओ, शिक्षा विभाग

chat bot
आपका साथी