प्रदर्शन के बाद विद्यार्थियों ने प्रिसिपल को गिना दी 50 समस्याएं, एक सप्ताह का दिया आश्वासन

जागरण संवाददाता सिरसा बीते दिन नेशनल कालेज में पंखा गिरने से छात्रों को चोट लगने का माम

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Aug 2019 01:25 AM (IST) Updated:Fri, 23 Aug 2019 06:36 AM (IST)
प्रदर्शन के बाद विद्यार्थियों ने प्रिसिपल को गिना दी 50 समस्याएं, एक सप्ताह का दिया आश्वासन
प्रदर्शन के बाद विद्यार्थियों ने प्रिसिपल को गिना दी 50 समस्याएं, एक सप्ताह का दिया आश्वासन

जागरण संवाददाता, सिरसा : बीते दिन नेशनल कालेज में पंखा गिरने से छात्रों को चोट लगने का मामला गर्मा गया। बुधवार को कई विभागों के विद्यार्थी बिफर गए कालेज के बरामदे में एकत्र हो गए। विद्यार्थियों ने कालेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करनी शुरू कर दी। इसके बाद कालेज प्राध्यापकों ने विद्यार्थियों को प्रिसिपल से मिलने के लिए बुलाया। वहीं विद्यार्थियों ने प्रिसिपल को 50 तरह की समस्याएं सुना दी जिसके बाद कालेज प्रिसिपल रामकुमार जांगड़ा ने मुख्य समस्याओं को जल्द हल करने का आश्वासन दिया।

बीते दिन कालेज के साइंस ब्लॉक की एक कक्षा में पंखा गिरने के कारण पांच विद्यार्थियों को चोट लग गई। चोट लगने का मामला जैसे ही अन्य विद्यार्थी संगठनों को लगा तो विद्यार्थियों ने कालेज में हंगामा करना शुरू कर दिया। विद्यार्थियों की समस्याओं को सुनने के लिए प्रिसिपल ने कार्यालय में बुलाया तो विद्यार्थियों ने कालेज में पंखों, पुस्तकालय, कक्षाओं, वायरिग, पानी, शौचालय, कच्ची सड़क, पार्किंग, बैठने की सुविधा, कैंटीन, मैदान, सफाई और अन्य कई प्रकार की समस्याओं को प्रिसिपल के समक्ष रख दिया गया। काफी समय तक विद्यार्थी प्रिसिपल को समस्याओं की जानकारी देते रहे। इस मौके पर एबीवीपी और एनएसयूआइ के पंकज खिचड़, बलराम सिंह, अमित सहारण, रवि, पुनीत, संदीप जाखड़ कन्हैया, रोहित और अन्य विद्यार्थी उपस्थित रहे। --विद्यार्थी बोले कई कमरों में नहीं पंखे और लाइट की सुविधा विद्यार्थियों ने कहा कि साइंस ब्लॉक के कई ऐसे कमरे है जिनमें केवल आगे बैठने वाले विद्यार्थियों के लिए ही पंखे है लेकिन पीछे बैठे विद्यार्थियों के ऊपर पंखे तक नहीं है जबकि लाइट की भी काफी समस्या रहती है। वहीं विद्यार्थियों ने बताया कि कालेज में कई कक्षाएं पेड़ों के नीचे लगाई जाती है लेकिन बाहर अधिक गर्मी और अन्य विद्यार्थियों के द्वारा शोर किए जाने पर पढ़ाई तक नहीं हो पाती। जबकि कालेज में बनाया जा रहा मल्टीपर्पज हॉल भी काफी छोटा है। जिसमें केवल 400 विद्यार्थी ही बैठ सकते है लेकिन कालेज में विद्यार्थियों की संख्या 5 हजार से भी अधिक है। --विद्यार्थियों ने पंखे गिरने की पहले दी थी शिकायत

वहीं एबीवीपी के विद्यार्थी बलराम ने बताया कि पंखे के गिरने से पहले ही वह कालेज प्रिसिपल को इस मामले में शिकायत दे चुके थे लेकिन कालेज के किसी भी अध्यापक ने स्थिति को जांचने का प्रयास नहीं किया। जिसके कारण इस तरह की घटना हुई है।

chat bot
आपका साथी