मर्सी चांस से छात्रों को मिलेगा फायदा, नोटिफिकेशन जारी

चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय ने मर्सी चांस के लिए नोटिफिकेशन जारी कर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Mar 2019 11:38 PM (IST) Updated:Fri, 22 Mar 2019 11:38 PM (IST)
मर्सी चांस से छात्रों को मिलेगा फायदा, नोटिफिकेशन जारी
मर्सी चांस से छात्रों को मिलेगा फायदा, नोटिफिकेशन जारी

जागरण संवाददाता, सिरसा

चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय ने मर्सी चांस के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। मर्सी चांस का नोटिफिकेशन होने से अप्रैल व मई माह में होने वाली परीक्षा में छात्र परीक्षा दें सकेंगे। इससे छात्रों को काफी फायदा मिलेगा। विश्वविद्यालय प्रशासन ने शैक्षणिक परिषद की हुई बैठक में मर्सी चांस पर फैसला पहले ही लिया जा चुका है। इस बैठक में विश्वविद्यालय के शिक्षा स्तर को और बेहतर बनाने के लिए कई संबंधित मुद्दों पर विचार किया। मर्सी चांस के लिए छात्र कर रहे थे मांग

विश्वविद्यालय से सरकारी व निजी 63 कॉलेज संबद्ध है। विश्वविद्यालय की स्थापना वर्ष 2002 में हुई। लेकिन शुरूआती दौर से लेकर अब बार-बार फेल होने वाले छात्रों को एकाध बार ही मर्सी चांस मिला। मगर ऐसे करीब 3 हजार विद्यार्थी हैं जो इस मर्सी चांस की मांग कर रहे थे। इसी के चलते छात्रों को अपनी यह डिग्री बीच में ही छोड़नी पड़ी। लेकिन अब मर्सी चांस मिलने से ऐसे छात्रों को उम्मीद जगी है। इससे इन छात्रों को काफी लाभ मिलेगा।

--

हमारा मकसद छात्रों के भविष्य का निर्माण करना है। विश्वविद्यालय के कई छात्रों को मर्सी चांस नहीं मिला। अब विश्वविद्यालय द्वारा छात्रों को मर्सी चांस दे दिया गया है। इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

प्रो. विजय कायत, कुलपति, सीडीएलयू

chat bot
आपका साथी