देसूजोधा मामला : मजिस्ट्रेट को 30 दिन में जांच करके रिपोर्ट पेश करनी होगी

संवाद सहयोगी डबवाली देसूजोधा गांव में पंजाब पुलिस तथा ग्रामीणों में हुई झड़प की जांच ड

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Oct 2019 11:11 PM (IST) Updated:Fri, 18 Oct 2019 06:30 AM (IST)
देसूजोधा मामला : मजिस्ट्रेट को 30 दिन में जांच करके रिपोर्ट पेश करनी होगी
देसूजोधा मामला : मजिस्ट्रेट को 30 दिन में जांच करके रिपोर्ट पेश करनी होगी

संवाद सहयोगी, डबवाली :

देसूजोधा गांव में पंजाब पुलिस तथा ग्रामीणों में हुई झड़प की जांच डबवाली के एसडीएम डा. विनेश कुमार करेंगे। उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। आदेशों में कहा गया है कि जांच 30 दिन में पूरी करके रिपोर्ट पेश की जाए। जांच शुरू करने से पूर्व जांच अधिकारी को पब्लिक नोटिस देना होगा ताकि उपरोक्त मामले से संबंधित कोई गवाह या जानकारी मिल सकें। मजिस्ट्रेट को मौके पर जाकर साक्ष्य जुटाने होंगे। संबंधित परिवार, ग्रामीणों से बातचीत के साथ-साथ जांच अधिकारी हरियाणा तथा पंजाब पुलिस कर्मियों के बयान दर्ज करेंगे।

बता दें, 9 अक्तूबर को सीआइए बठिडा की सात सदस्यीय टीम नशा तस्करी के आरोपित कुलविद्र सिंह उर्फ कांदी को पकड़ने देसूजोधा पहुंची थी। इस दौरान कांदी के परिजनों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया था। पुलिसकर्मी ने एके-47 से गोली चला दी थी। आरोप है कि पुलिस की गोली से कांदी के चाचा जग्गा सिंह की मौत हो गई थी। हिसक झड़प में पंजाब पुलिसकर्मी कमलजीत गोली लगने से घायल हुआ था जबकि अन्य पुलिसकर्मियों के चोट लगी थी। ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों को बंधक बना लिया था। सूचना पाकर मौका पर पहुंची डबवाली पुलिस ने घायल पुलिसकर्मियों ने उपचार के लिए उपमंडल नागरिक अस्पताल डबवाली में पहुंचाया था।

डबवाली पुलिस ने घायल एसआइ हरजीवन सिंह की शिकायत पर कांदी के अलावा उसके भाई पिदा, गगनदीप, पिता तेज सिंह तथा मारे गए चाचा जग्गा सिंह बगैरा के खिलाफ हत्या के प्रयास, सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने के साथ-साथ हमला करके आरोपित को भगाने के आरोप में केस दर्ज किया था।

chat bot
आपका साथी