रखरखाव का अनुबंध समाप्त होने पर लड़खड़ाई स्ट्रीट लाइट व्यवस्था

संवाद सहयोगी, कालांवाली : नगर पालिका द्वारा शहर की स्ट्रीट लाइट के रखरखाव के लिए किया ग

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Feb 2019 05:22 PM (IST) Updated:Sat, 09 Feb 2019 05:22 PM (IST)
रखरखाव का अनुबंध समाप्त होने पर लड़खड़ाई स्ट्रीट लाइट व्यवस्था
रखरखाव का अनुबंध समाप्त होने पर लड़खड़ाई स्ट्रीट लाइट व्यवस्था

संवाद सहयोगी, कालांवाली :

नगर पालिका द्वारा शहर की स्ट्रीट लाइट के रखरखाव के लिए किया गया अनुबंध दो माह पूर्व समाप्त होने व बिजली निगम द्वारा केबल के साथ स्ट्रीट लाइट की तारें काटने से अब शहर में स्ट्रीट लाइट का बुरा हाल है। सायं होते ही अंधेरा छा जाता है जिस कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

23 नवंबर को खत्म हुआ अनुबंध

पालिका द्वारा जिस ठेकेदार को स्ट्रीट लाइट के रखरखाव का ठेका दिया था उसका अनुबंध 23 नवंबर को समाप्त हो गया। जिसके बाद शहर में स्ट्रीट लाइट राम भरोसे ही चल रही है और अनेक स्ट्रीट खराब पड़ी है। शहर में स्ट्रीट लाइट का बुरा हाल होने से सायं होते ही अंधेरा छा जाता है लेकिन पालिका द्वारा कोई सुनवाई नहीं की जा रही। पालिका द्वारा सभी वार्डो में 13-13 स्ट्रीट लाइटें लगवाने के लिए नगर पार्षदों को दी थी जो वार्ड के हिसाब से कम हैं। इसके अलावा जो पुरानी लाइटें लगी हैं उनमें से भी नाममात्र लाइटें ही जगती हैं। पालिका अधिकारियों को चाहिए था कि अनुबंध समाप्त होने से पूर्व पुन: अनुबंध करना चाहिए था।

सुनील अहलावत, पार्षद प्रतिनिधि वार्ड 15 शहर में हो चुकी है लूटपाट और चोरी की घटनाएं

स्ट्रीट लाइटों के रखरखाव का अनुबंध खत्म होने के बाद शहर में स्ट्रीट लाइटों का बुरा हाल है। सर्दी होने के कारण सायं को जल्दी अंधेरा हो जाता है जिस कारण अब स्ट्रीट लाइट की ज्यादा जरूरत है। जो स्ट्रीट लाइटें बैड स्विच के माध्यम से चल रही थी उनके कनेक्शन बिजली निगम कर्मचारियों द्वारा काटने के बाद शहर के अनेक भागों में स्ट्रीट लाइट का बुरा हाल हो गया है। कुछ दिन पूर्व शहर में लूटपाट व चोरी की घटनाएं हो चुकी है जो ¨चता का विषय है।

संदीप वर्मा, नगर पार्षद वार्ड पांच शीघ्र टेंडर लगने की उम्मीद

इस संबंध में पालिका के एसआइ अविनाश ¨सगला ने बताया कि शुक्रवार को नगर पार्षदों की बैठक हुई थी। बैठक में शहर के विकास को लेकर चर्चा की गई थी और स्ट्रीट लाइट के रखरखाव के टेंडर को लेकर भी विचार किया था। उम्मीद है कि इसके शीघ्र टेंडर लगाए जाएं।

chat bot
आपका साथी