जिला कुमार कुलदीप और नवीन बना जिला केसरी

सिरसा : शहीद भगत ¨सह खेल स्टेडियम में दो दिवसीय जिलास्तरीय कुश्ती दंगल में ि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Feb 2019 11:28 PM (IST) Updated:Sat, 16 Feb 2019 11:28 PM (IST)
जिला कुमार कुलदीप और नवीन बना जिला केसरी
जिला कुमार कुलदीप और नवीन बना जिला केसरी

जागरण संवाददाता, सिरसा : शहीद भगत ¨सह खेल स्टेडियम में दो दिवसीय जिलास्तरीय कुश्ती दंगल में जिला कुमार व जिला केसरी के मुकाबले संपन्न हुए। प्रतियोगिता में दूसरे दिन रोचक मुकाबले हुए। प्रतियोगिता में खेल स्टेडियम के खिलाड़ी जिला कुमार कुलदीप, जिला केसरी नवीन कुमार बना। वहीं लड़कियों के आयु वर्ग में स्नेहा जिला केसरी व मनीषा जिला कुमारी बनी। प्रतियोगिता में विजेता खिलाड़ियों को जिला खेल अधिकारी कृष्ण बैनीवाल ने सम्मानित किया।

जिला कुमार में कुलदीप ने कमल को हराया

प्रतियोगिता में जिला कुमार के लिए खेल स्टेडियम के खिलाड़ी कुलदीप व कमल के बीच हुआ जिसमें कुलदीप विजेता बना। वहीं प्रतियोगिता में जिला केसरी में स्टेडियम के नवीन कुमार ने रवि को हराया। लड़कियों के आयु वर्ग में जिला केसरी में स्टेडियम की स्नेहा ने गोरीवाला की किरण को हराया। जबकि जिला कुमारी में स्टेडियम की मनीषा ने गोरीवाला की अंकुश को हराया।

57 किलोग्राम में योगेंद्र प्रथम

कुश्ती में लड़कों के 57 किलोग्राम भार में स्टेडियम के योगेंद्र ने ¨डग मंडी के खिलाड़ी अशोक को हराया। 61 किलोग्राम में प्रतापगढ़ अखाड़ा के योगेश ने स्टेडियम के विकास को हराया। 65 किलोग्राम में प्रतापगढ़ अखाड़ा के उमाशंकर ने स्टेडियम के श्री ¨सह को हराकर जीता। 70 किलोग्राम में स्टेडियम के कमल ने रंधावा के पवन को हराया। 74 किलोग्राम में नेजाडेला कलां के कृष्ण ने स्टेडियम के नवीन को हराया। 79 किलोग्राम में रंधावा के सोहन लाल ने स्टेडियम के जगतार को हराया। 86 किलोग्राम में स्टेडियम के इंद्रजीत ने ¨डग मंडी के संजय को हराया। 86 किलोग्राम में स्टेडियम के जगतार ने इंद्रजीत को हराया। लड़कों के अंडर 21 आयु वर्ग में 57 किलोग्राम में स्टेडियम के शनि ने ¨डग मंडी के सुरेंद्र को हराया। 61 किलोग्राम में स्टेडियम के रणजीत ने प्रतापगढ़ अखाड़ा के दिनेश को हराकर जीता। 65 किलोग्राम में खारियां के मजीद खान ने जोधका के कुलदीप को हराया। खेल में भाग लेना ही खिलाड़ी की जीत

खेलकूद प्रतियोगिता के समापन पर खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए जिला खेल अधिकारी कृष्ण बैनीवाल ने कहा कि खेलों में भाग लेना ही खिलाड़ी की पहली जीत होती है। इसमें हार जीत को मायने नहीं रखती है। उन्होंने विजेता खिलाड़ियों को बधाई दी। इस अवसर पर कोच पूनम रानी, प्रियंका, शमशेर ¨सह व अन्य कोच मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी