कनेक्शन काटे बीत गया एक साल, सिक्योरिटी वापस नहीं दे रहा बिजली निगम

व्यापार मंडल डबवाली के प्रधान इंद्र जैन पिछले एक साल से बिजली निगम कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Mar 2021 07:45 AM (IST) Updated:Tue, 16 Mar 2021 07:45 AM (IST)
कनेक्शन काटे बीत गया एक साल, सिक्योरिटी वापस नहीं दे रहा बिजली निगम
कनेक्शन काटे बीत गया एक साल, सिक्योरिटी वापस नहीं दे रहा बिजली निगम

संवाद सहयोगी, डबवाली :

व्यापार मंडल डबवाली के प्रधान इंद्र जैन पिछले एक साल से बिजली निगम कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं। सोमवार को वह 14वीं बार एसडीओ युगांक जैन के पास पहुंचे। इस बार भी मायूस होकर लौटना पड़ा।

यह है मामला

डबवाली निवासी इंद्र जैन सिरसा हाईवे पर नंदीशाला के समीप महावीर मार्बल के नाम पर व्यावसायिक प्रतिष्ठान चलाते थे। चार साल पहले जब कार्य शुरू किया था तो पार्टनर पंकज मोंगा के नाम पर बिजली कनेक्शन लिया था। इंद्र जैन ने कार्य सिरसा हाईवे पर गांव डबवाली के समीप शुरू कर लिया है। ऐसे में पुरानी जगह पर बिजली कनेक्शन कटवा दिया था। बिजली कनेक्शन की सिक्योरिटी वापस पाने के लिए वह पिछले एक साल से कार्यालय के चक्कर काटने को मजबूर हैं। इंद्र जैन के अनुसार उन्होंने 6165 रुपये सिक्योरिटी लेनी है, जिसे निगम अदा नहीं कर रहा। स्थानीय अधिकारी हिसार कार्यालय से मंजूरी मिलने के बाद राशि लौटाने की बात कर रहे हैं।

सीबीओ हिसार ने देनी है मंजूरी

बताया जाता है कि सिक्योरिटी राशि को वापस लौटाने की शक्तियां पहले स्थानीय स्तर के अधिकारियों के पास थी। एक साल से ज्यादा समय बीत गया, निगम ने इसके लिए कार्मिशयल बैक ऑफिस (सीबीओ) हिसार में खोल दिया। यहां स्टाफ की नियुक्ति कर दी। खुद के एसडीओ, एक्सइन, एसई हैं। हिसार कार्यालय से जुड़े जिलों का कार्य सीबीओ पर निर्भर हो गया है। स्थानीय स्तर पर सिक्योरिटी वापसी की फाइल सीबीओ भेजी जाती है। वहीं से मंजूरी मिलती है।

सिक्योरिटी राशि लौटाने की शक्तियां मेरे पास नहीं है। हां, इंद्र जैन पिछले करीब एक साल से कार्यालय आ रहे हैं। लेकिन हमने अपनी तरफ से केस बनाकर सीबीओ भेजा हुआ है। सीबीओ की मंजूरी से ही पैसा उपभोक्ता को मिलेगा। इसके अलावा कई मामले पेंडिग है। उनकी संख्या मेरे पास नहीं है।

-युगांक जैन, उपमंडल अभियंता, बिजली निगम, डबवाली

chat bot
आपका साथी