बड़ी बेटी के कार्ड पर छोटी की शादी की तैयारी, फिर अचानक पहुंची पुलिस

बड़ी बेटी के शादी के कार्ड छपवाए और छोटी की शादी की तैयारी थी। अचानक पुलिस पहुंची तो शादी रोक दी गई।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Wed, 25 Apr 2018 07:13 PM (IST) Updated:Thu, 26 Apr 2018 08:57 PM (IST)
बड़ी बेटी के कार्ड पर छोटी की शादी की तैयारी, फिर अचानक पहुंची पुलिस
बड़ी बेटी के कार्ड पर छोटी की शादी की तैयारी, फिर अचानक पहुंची पुलिस

जेएनएन, सिरसा। परिवार ने बड़ी बेटी की शादी के कार्ड छपवाए और शादी की तैयारियां शुरू कर दी। शादी का दिन आया तो अचानक वहां पुलिस टीम धमक पड़ी। दरअसल, परिवार ने कार्ड तो बड़ी बेटी की शादी के छपवाए थे, लेकिन शादी करवाई जा रही थी छोटी बेटी की। छोटी बेटी अभी नाबालिग है। ऐन मौके पर नाबालिग की शादी करवाए जाने की सूचना प्रशासन के पास पहुंची जिसके बाद बाल विवाह निषेध अधिकारी कार्यालय के सहायक व पुलिस टीम मौके पर पहुंची।

टीम ने जांच की तो लड़की की उम्र 17 साल निकली। इसके बाद बालिग होने तक शादी न करवाए जाने के निर्देश दिए गए। परिजनों ने भी लिखित में स्वीकारा कि वे बालिग होने तक शादी नहीं करेंगे। बाल विवाह निषेध अधिकारी के सहायक तरुण कुमार ने बताया कि सूचना मिली थी कि तलवाड़ा में दो बहनों की शादी की जा रही है जिसमें से एक नाबालिग है।

सूचना के बाद पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। परिजनों ने बड़ी लड़की की शादी किए जाने की जानकारी दी और कार्ड भी दिखाया जिस पर एक ही लड़की शादी की जानकारी थी, लेकिन दो लड़कियों की शादी की तैयारी चल रही थी। बारात आई हुई थी जिसमें दो दूल्हे थे।

लड़की की उम्र के प्रमाण मांगे गए, लेकिन परिजन नहीं दिखा पाए। इसके बाद स्कूल से प्रमाणपत्र मंगवाया गया। उन्होंने बताया कि लड़की की उम्र 17 साल पाई गई। इसके बाद परिजनों को शादी की रस्में रोकने को कहा। परिजन इस बात पर सहमत हो गए। परिजनों ने बताया कि लड़की के बालिग होने के बाद ही शादी करेंगे।

यह भी पढ़ेंः पानीपत से दो बहनों का अपहरण कर उत्तर प्रदेश और दिल्ली में बेचा

chat bot
आपका साथी