एनडीपीएस एक्ट में 427 बंदी, नशे से दूर रहने को प्रेरित करने के लिए जेल पहुंचे डीसी-एसपी

जेल में बंद एनडीपीएस एक्ट के बंदी बाहर आकर समाज में सुधरने का स

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Feb 2020 11:58 PM (IST) Updated:Mon, 17 Feb 2020 11:58 PM (IST)
एनडीपीएस एक्ट में 427 बंदी, नशे से दूर रहने को प्रेरित करने के लिए जेल पहुंचे डीसी-एसपी
एनडीपीएस एक्ट में 427 बंदी, नशे से दूर रहने को प्रेरित करने के लिए जेल पहुंचे डीसी-एसपी

जागरण संवाददाता, सिरसा : जेल में बंद एनडीपीएस एक्ट के बंदी बाहर आकर समाज में सुधरने का संदेश लेकर आए, इसी मकसद से जिला प्रशासन की ओर से जिला जेल में कार्यक्रम किया गया। उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. अरुण सिंह जेल में बंदियों को नशा न करने के लिए प्रेरित करते रहे। कार्यक्रम पुलिस प्रशासन की ओर से रखा गया। दो दिन पहले ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को बताया गया कि जेल में आधे बंदी तो नशा तस्करी मामले से संबंधित है। जेल प्रशासन ने भी 427 बंदी एनडीपीएस एक्ट के होने की पुष्टि कर दी, जिसके बाद कार्यक्रम किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान ने कहा कि नशा समाज के लिए घातक है। आप भी समाज के अंग है और आपका भी दायित्व बनता है कि समाज को नशा मुक्त किया जाए। संकल्प लें कि भविष्य में फिर कभी नशा नही बेचेंगे और न ही कभी खुद नशा करेंगे। उन्होंने कहा कि जेल में बंद जो नशा प्रभावित नशा छोड़ना चाहते हैं, उनकी जिला प्रशासन के द्वारा हर संभव सहायता की जाएगी। जागृति तो आ गई, अब रोकने के लिए और पुख्ता अभियान चलेगा

पुलिस अधीक्षक का कार्यभार देख रहे डीआइजी अरुण सिंह ने कहा कि नशे को पूरी तरह खत्म करेंगे। प्रशासन के एक्शन प्लान के तहत छह माह में नशा खत्म कर देंगे। ऐसे हालात आ जाएंगे कि एक नशेड़ी दिखा तो लोग शोर मचाएंगे कि नशेड़ी आ गया। हरियाणा व पड़ोसी राज्यों में सबसे अधिक केस सिरसा में दर्ज हुए है। आम आदमी ने पुलिस पर विश्वास किया है और अच्छी सूचनाएं आ रही है। अभियान जैसे जैसे आगे बढ़ रहा है, लोगों का साथ भी बढ़ रहा है। अब इस अभियान में और अधिक लोगों को साथ जोड़ना होगा और एक एक व्यक्ति का योगदान रहेगा तभी इस बुराई को खत्म कर पाएंगे। इस अवसर पर जेल अधीक्षक अमित भादू, जेल उपाधीक्षक शैलाक्षी भारद्वाज उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी