350 लोगों को नारायण सेवा संस्थान आज करेगा सम्मानित

जागरण संवाददाता सिरसा नारायण सेवा संस्थान उदयपुर की ओर से पोलियो से पीड़ित दिव्यांग बड

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Mar 2019 04:30 PM (IST) Updated:Sat, 23 Mar 2019 04:30 PM (IST)
350 लोगों को नारायण सेवा संस्थान आज करेगा सम्मानित
350 लोगों को नारायण सेवा संस्थान आज करेगा सम्मानित

जागरण संवाददाता, सिरसा: नारायण सेवा संस्थान उदयपुर की ओर से पोलियो से पीड़ित, दिव्यांग, बड़े पांव के फूलने से पीड़ित, दिल में छेद व अन्य बीमारियों से पीड़ित जरूरतमंद बच्चों व लोगों के आपरेशन निशुल्क करवाएं जाते है। शहर वासियों इस संस्थान के बारे में जागृत करने के लिए 24 मार्च को जाट धर्मशाला में आत्मीय स्नेह मिलन एवं भामाशाह सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा।

जाट धर्मशाला में नारायण सेवा संस्थान उदयपुर द्वारा एक पत्रकार वार्ता आयोजित की गई, जिसमें संस्थान से जुड़े राजेंद्र यादव व राहुल भटनागर ने उक्त कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 24 मार्च को जाट धर्मशाला में सुबह 11 बजे से 2 बजे तक होने वाले इस कार्यक्रम में 350 लोगों को मेवाड़ी पगड़ी व श्रीनाथ पटका से सम्मानित किया जाएगा।

इस अवसर पर प्रदेश प्रभारी जतन सिंह भाटी मुख्य रूप से शिरकत करेंगे। उन्होंने कहा कि उक्त 350 लोग संस्थान से जुड़े हुए है और वे समय-समय पर संस्थान को आर्थिक मदद मुहैया करवाते है, जिससे संस्थान निरंतर शिविर लगाकर जरूरतमंदों की मदद कर पाता है। संस्थान द्वारा प्रतिदिन 100 दिव्यांगजनों के नि:शुल्क आपरेशन किए जा रहे है। आपरेशन के समय से लेकर और बाद में भर्ती रहने तक सभी प्रकार की दवाइयां नि:शुल्क उपलब्ध करवाने के साथ साथ परिजनों को नि:शुल्क आवास व भोजन की व्यवस्था भी संस्थान उपलब्ध करवाता है।

संस्थान द्वारा अब तक 3 लाख से ज्यादा दिव्यांगजनों के आपरेशन किए जा चुके है, जबकि 1400 से ज्यादा दिव्यांगजनों को परिणय सूत्र में बांधा जा चुका है। राजेंद्र यादव व राहुल भटनागर ने स्थानीय गणमान्य लोगों से अपील की है कि वे अधिक से अधिक संस्थान की जानकारी वंचितजनों तक पहुंचाए, ताकि वंचितजन संस्थान में पहुंचकर संस्थान की नि:शुल्क सेवाओं का लाभ ले पाए।

chat bot
आपका साथी