बैंक ने लौटाए दस के सिक्के, उपभोक्ता परेशान

जागरण संवाददाता, सिरसा : दस रुपये के सिक्के को लेकर परेशानी खड़ी हो रही है। दुकानदार तो सिक्के लेने

By Edited By: Publish:Mon, 16 Jan 2017 06:47 PM (IST) Updated:Mon, 16 Jan 2017 06:47 PM (IST)
बैंक ने लौटाए दस के सिक्के, उपभोक्ता परेशान
बैंक ने लौटाए दस के सिक्के, उपभोक्ता परेशान

जागरण संवाददाता, सिरसा :

दस रुपये के सिक्के को लेकर परेशानी खड़ी हो रही है। दुकानदार तो सिक्के लेने में पहले ही परहेज कर रहे थे और अब बैंक में भी सिक्के न लेने की शिकायत ¨डग मंडी से जिला मुख्यालय तक पहुंची है। हालांकि बैंक ने कहा ओडिट की वजह से सिक्के दो दिन बाद लेने की बात स्वीकारी है।

¨डग मंडी निवासी कविता अरोड़ा ने बताया कि आज सुबह वह 22 हजार रुपये जमा करवाने के लिए एसबीआई की शाखा डिँग में गई। यहां उन्होंने दो सौ रुपये के सिक्के देने चाहे लेकिन कैश काउंटर पर बैठे कर्मचारी ने सिक्के लेने से मना कर दिया और कहा कि दो सौ रुपये सिक्को में नहीं बल्कि कागज के नोट से दें। कविता ने बताया कि इसके बाद उन्होंने पड़ोस के दुकानदार से उधार लिए और इसके बाद खाते में 22 हजार रुपये की नगदी जमा करवाई। कविता ने आरोप लगाया कि दिसंबर में भी इसी शाखा में 1600 सौ रुपये के सिक्के जमा करवाना चाहती थी जब भी बैंक द्वारा जमा नहीं किए गए थे।

-------------------

उपायुक्त कार्यालय में दर्ज करवाई शिकायत

महिला के पति ने इसके बाद उपायुक्त कार्यालय में फोन किया और यहां बैंक द्वारा सिक्के ना लिए जाने की शिकायत की। उपायुक्त कार्यालय ने उसे बैंक के टोल फ्री नंबर पर शिकायत देने को कहा लेकिन टोल फ्री नंबर पर भी शिकायत दर्ज नहीं हो पाई।

:::: बैंक सिक्के ले रहा है। हम तो सिक्के दे भी रहे हैं। ऐसी समस्या नहीं है आज एक महिला सिक्के लेकर जरूरी आई थी। बैंक में ऑडिट चल रहा है इसलिए हो सकता है कैशियर ने दो दिन बाद सिक्के लेने की बात कही हो।

-राजविन्द्र, मैनेजर, एसबीआइ, शाखा ¨डग मंडी

chat bot
आपका साथी