अहमदाबाद-कटरा एक्सप्रेस का परिचालक शुरू

जागरण संवाददाता, सिरसा : इंतजार की घड़ी खत्म हुआ। शनिवार को अहमदाबाद से कटरा के लिए सीधी रेलगाड़ी का प

By Edited By: Publish:Tue, 27 Jan 2015 10:33 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jan 2015 10:33 PM (IST)
अहमदाबाद-कटरा एक्सप्रेस का परिचालक शुरू

जागरण संवाददाता, सिरसा : इंतजार की घड़ी खत्म हुआ। शनिवार को अहमदाबाद से कटरा के लिए सीधी रेलगाड़ी का परिचालन शुरू हो गया। सोमवार को यह गाड़ी सिरसा पहुंच गई। गाड़ी को हरी झंडी दिखाने को लेकर कांग्रेस व भाजपाइ दोनों रेलवे स्टेशन पहुंचे हुए थे। अब गाड़ी चलाने की श्रेय में दोनों पार्टियों के लोग ले रहे हैं।

सोमवार दोपहर यानी तीन बजकर 35 मिनट में मां वैष्णो देवी के दर्शन करने वाले भक्तों के लिए एक खुशखबरी लेकर आया। 18 डिब्बों वाली अहमदाबाद कटरा एक्सप्रेस गाड़ी सिरसा पहुंच गई। सिरसा स्टेशन पर पहले से गाड़ी का इंतजार पार्टियों के कार्यकर्ता के साथ कुछ यात्री बेसब्री से कर रहे थे। 18 डिब्बो वाली ट्रेन सिरसा स्टेशन पर पांच मिनट रूकी। जिसमें एक सेकंड ऐसी, 2 थर्ड एसी, 7 द्वितीय क्षेणी व 6 साधारण श्रेणी के डिब्बे के साथ दो गार्ड डिब्बे शामिल है। गाड़ी स्वागत में खड़े हरियाणा पूर्व सासद डा. अशोक तंवर के पुत्र अनिरूद्ध माकन तंवर ने कहा कि उनके पिता के प्रयासों से सिरसा के लोगों को यह ट्रेन मिली है। जबकि भाजपा इस एक्सप्रेस को चलाने का झूठा श्रेय लेकर लोगों को गुमराह करने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि यह गाड़ी हरियाणा और खासकर सिरसा के लोगों के लिए नववर्ष का एक विशेष तोहफा है। इस अवसर पर आदिकर्ता माकन तंवर, काग्रेस नेता नवीन केडिया, क्षेत्रीय रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति के सदस्य अमित सोनी,हरदास रिकू, तिलकराज चंदेल, अनिल शर्मा, राजबाला सुथार, मदन सुथार,पंकज चौहान मौजूद थे।

गणेशी लाल की अगुवाई में भाजपा कार्यकर्ता पहुंचे

सिरसा में गाड़ी पहुंचने पर भाजपा नेता गणेशी लाल व जगदीश नेहरा की अगुवाई में सिरसा रेलवे स्टेशन पहुंच गए। उन्होंने गाड़ी के आगे फूलमालाएं लगाए और फोटो भी खींचवाएं। भाजपा नेताओं ने कहा कि रेलगाड़ी भाजपा की सरकार की देन है और भाजपा बिना भेदभाव के कार्य कर रही है।

chat bot
आपका साथी